यात्री कृपया ध्यान दें स्पेशल ट्रेन के समय सारणी में रेलवे करने जा रही है ये बड़ा बदलाव

163

कोरोना वायरस के वक़्त भी रेलवे ने अपने काम को बखूभी निभाया हैं. रेलवे ने लॉक डाउन में फंसे मजदूरों को उनके घर तक पहुँचाया हैं. श्रमिक ट्रेन चला कर रेलवे ने मजदूरों को उनके प्रदेश भेजने का बंदोबस किया है. संकट के समय में भी रेलवे ने देशवासियों का पूरा ध्यान रखा हैं. लेकिन अब रेलवे अपने समय सारणी में कुछ बदलाव करने जा रहा हैं.

लॉक डाउन खुल चूका है और अपना देश अब अनलॉक 1.0 की तरफ बढ़ चला हैं. इसी बीच रेलवे ने उत्तर प्रदेश और बिहार को चलने वली ट्रेन के समय में बदलाव करने का फैसला लिया है. रेलवे ने इसको लेकर लोगों से सूचना साझा किया हैं. रेलवे विभाग ने हाल में ही जानकारी दी है कि बिहार के मुज्जफरपुर और अहमदाबाद की बीच चलने वाली ट्रेन के समय में बदलाव किया गया हैं.

रेलवे ने बताया है कि अहमदाबाद से गोरखपुर यूपी जाने वाली ट्रेन के समय में भी बदलाव किया गया हैं. रेलवे ने कहा है कि यात्री अगर सफ़र कर रहें है तो यात्रा करते समय ट्रेन के बदले हुए समय का ध्यान दें. इसको लेकर रेलवे ने जिन ट्रेन का समय सरणी में बदलाव किया है. उन सभी की टाइमिंग को लोगों के साथ साझा किया है.इसके आलावा रेलवे ये भी विचार कर रहा है कि अब जो भी यात्री ट्रेन से सफर करेंगे उनके लिए पेपरलेस टिकट का प्रबंधन किया जाये यानी उनको जैसे एअरपोर्ट से टिकट मिलता है ईमेल के जरिये वैसे ही कुछ रेलवे भी करने को सोच रहा हैं.