केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद से ही भारतीय रेलवे की दशा हर दिन सुधरती जा रही है. रेलमंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में भारतीय रेलवे एक के बाद एक करके कामयाबी के नए आयाम स्थापित कर रही है. इतना ही नहीं यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए रेलवे लगातार बड़े कदम उठा रही है. सरकार रेलवे को बेहतर बनाने के लिए कई बड़े बदलाव कर चुकी है. अब यात्रियों की सुविधा को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें रेलवे में प्राइवेट ट्रेनों का संचालन सरकार लगातार बढ़ा रही है. सरकार यात्रियों को इन ट्रेनों के माध्यम से बेहतर सुविधा देने के लिए काम कर रही है.जिसमें रेलवे बेहतर सफाई की सुविधा और उत्तम क्वालिटी का खाना देने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. अक्सर ट्रेन में यात्रा के दौरान यात्रियों का खाना पीने का मन कर ही जाता है. ऐसे में अब रेलवे ने यात्रियों की जरुरत का ख्याल रखते हुए बड़ा फैसला लिया है.

भारतीय रेलवे ने यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है. हमसफ़र एक्सप्रेस में यात्रियों को 40-50 रूपये में नाश्ता मिल जाया करेगा इतना ही नहीं अब आपको 70 से 110 रूपये में में शानदार खाना भी मिल जाया करेगा. IRCTC ने ग्राहकों के लिए यह सुविधा उपलब्ध करवाई है. इतना ही रेलवे ने IRCTC की अधिकारिक वेबसाइट पर खाने-पीने से जुड़ी चीजों का मेन्यु शेयर किया है.

गौरतलब है कि मेन्यू में आप देख सकते हैं. इंस्टेंट काफी पाउडर के साथ 10 रूपये में, एक लीटर पानी की बोतल 15 रूपये की और अगर बात खाने की करें तो आपको वेज मील स्टैण्डर्ड 80 रूपये में मिल जाएगा, जिसमें आपको 150 ग्राम चावल, 2 परांठे या चार रोटी, मिक्स वेज, दही, 150 ग्राम सांभर, अचार नैपकिन के साथ चम्मच मिलेगी.