कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, इस दिन से शुरू हो रही इतनी अनारक्षित ट्रेने

1391

बीते साल कोरोना के कारण काफी लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जिसका सबसे ज्यादा असर आम नागरिक और देश कि अर्थव्यवस्था पर पड़ा. वही कोरोना के चलते भारतीय रेलवे ने रेल गाड़ियाँ कर दी जिसकी वजह से लोगो को आने जान में दिक्कतें आई. हालाँकि कुछ महीनो के बाद रेलवे ने ट्रेनों को फिर से चलाना शुरू कर दिया. जिसके बाद अब रेल से यात्रा करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे ने बड़ी संख्या में अनारक्षित ट्रेनें  चलाने का फैसला किया है. जिसकी जानकारी रेल मंत्रालय ने दी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर लिखा कि यात्रियों के लिए परिवहन सुविधाओं में बढ़ोतरी करते हुए रेलवे 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित ट्रेन सेवाएं आरंभ करने जा रहा है. यह ट्रेनें यात्रियों के सुरक्षित और आरामदायक सफर को सुनिश्चित करेंगी.

वही रेलवे के अनुसार सहारनपुर-दिल्ली जंक्शन, फिरोजपुर कैंट-लुधियाना, फजिल्का-लुधियाना, बठिंडा-लुधियाना, वाराणसी-प्रतापगढ़, सहारनपुर-नई दिल्ली, जाखल-दिल्ली जंक्शन, गाजियाबाद-पानीपत, शाहजहांपुर-सीतापुर, गाजियाबाद-मुरादाबाद समेत कई शहरों के लिए अनारक्षित ट्रेन चलेंगी. बता दें कि रेलवे के द्वारा शुरू की जा रही ये ट्रेने 5 अप्रैल से चालू हो रही है. जबकि कई ट्रेनें 6,15,16,17 अप्रैल से भी शुरू होंगी. जाहिर है देश में एक बार फिर से कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. तो दूसरीओ ओर आम लोगो को राहत देते हुए रेल मंत्रालय ने कुछ और ट्रेने चलाने का फैसला लिया है.