भारतीय रेलवे जल्द देने जा रहा बिहार को एक और सौ’गात, जानिए क्या है ख़ा’स व’जह

बिहार में जहाँ एक तरफ इसी साल के अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चु’नाव होने है. वही दूसरी तरफ पीएम मोदी लगातार बिहारवासियों को एक के बाद एक सौ’गाते देते जा रहे है. वही दूसरी तरफ रेलवे भी बिहारवासियों को सौगा’त दे रही है.

दरअसल 21 सितम्बर को यात्रियों की सु’विधा के लिए रेलवे बो’र्ड द्वारा 20 जोड़ी क्लो’न स्पे’शल ट्रेन चलायी गयी. जिसके बाद अब एक बार फिर से रेलवे यात्रियों को एक और तो’हफा देने जा रही है. आपको बता दें मिली जानकारी के मुताबिक त्यो’हार के दौरान अक्टूबर और नवंबर की संभा’वित यात्री सं’ख्या को देखते हुए व्य’स्तत’म रू’टों पर लगभग 80 और नई ट्रेन चलाई जा सकती है. जिसमें बिहार के लिए भी कुछ और ट्रेने चलाने पर रेलवे वि’चार कर रही है.

बता दें कि इन दो महीनों में दश’हरा, दिवाली, नवरा’त्रि, भाई दूज, छ’ठ जैसे त्यो’हार पड़ रहे हैं और लोग अपने घर जाना चाहते हैं. जिसके लिए लिए रेलवे यात्रियों को सौ’गाते देने वाली है.

जाहिर है जिस तरीके से देशभर में कोरोना का क’हर बढ़ता जा रहा है उसे देखते द्वारा सी’मित संख्या में ही ट्रेने चलायी जा रही है साथ ही कोरोना के बढ़ते संक्र’मण को रो’कने के लिए ट्रेनों में भी उ’चित सो’शल डि’स्टें’सिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है. लेकिन अगले दो महीने त्योहा’रों से भरे है इसलिए रेलवे यात्रियों को कुछ सु’विधा देने पर वि’चार कर रही है.

Related Articles