भारतीय सेना ने POK में की बड़ी कारवाई, पाकिस्तानी ठिकानों को किया धुआं धुआं, देखिये विडियो

5223

पूरी दुनिया कोरोना के खिलाफ जं’ग लड़ रही है लेकिन पाकिस्तान को भारत के खिलाफ सा”जिशें करने से ही फुर्सत नहीं है. ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान में कोरोना का खौफ नहीं है. पूरी तरह से कंगाल हो चुके पाकिस्तान में भी कोरोना ने कहर ढाया हुआ है. लेकिन अपनी जनता का ध्यान अपनी नाकामियों से भटकाने के लिए पाकिस्तानी सेना भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिशे कर रही है और सीज फायर का उल्लंघन कर रही है. पिछले दिनों उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ कर आए एक आ’तंकवा’दी समूह और सु’रक्षा’बलों के बीच भी’षण मु’ठभे’ड़ हुई थी. इसमें सेना के स्‍पेशल फोर्सेस के 5 जवान श’हीद हो गए थे. शुक्रवार को भारतीय सेना ने अपने जवानों की श’हादत का ब’दला ले लिया.

शुक्रवार को भारतीय सेना POK में स्थित आ’तंकी लांच’पैड्स पर क’हर बन कर टू’टी. भारतीय सेना की तो’पों ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में स्थित एक आ’तंकी ठि’काने को त’बाह कर दिया. इस आ’तं’की लॉन्‍चपैड से भारत में आ’तंक’वादियों को भेजा जाता था और कई दिनों से इस पर भारतीय से’ना की नजर थी. ह’मले के लिए भारतीय सेना ने बो’फोर्स तो’प का इस्तेमाल किया. इस जवाबी कार्रवाई के दौरान पाकिस्‍तानी से’ना की तो’पों और ठि’कानों को भी निशाना बनाया. इतना ही ड्रोन के जरिये पूरी कारवाई की विडियो रिकार्डिंग की गई और विडियो को जारी किया गया.

भारतीय सेना आमतौर पर सै’न्य का’रवाई की विडियो रिकार्डिंग नहीं करती, लेकिन इस बात न सिर्फ रिकार्डिंग की गई बल्कि उसे जारी भी किया गया. अब तक सिर्फ अमेरिका और इजराइल ही अपनी से’ना द्वारा की गई कारवाई की विडियो रिकार्डिंग करते हैं और उसे जारी करते हैं. बालाकोट एय’रस्ट्रा’इक के बाद पाकिस्तान ने कहा था कि कोई नुकसान नहीं हुआ है, सिर्फ पेड़ गिरे हैं इसलिए इस बार भारतीय सेना ने विडियो जारी कर सबको दिखा दिया कि हमने अपने सैनिकों की श’हादत का ब’दला ले लिया है.