बड़ी खबर : भारतीय सेना ने POK में 30 km घुसकर आ’तंकी ठिकाने किये नष्ट

6108

बाबा अमरनाथ की यात्रा में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं और अन्‍य सैलानियों को घाटी से वापस जाने की गृह मंत्रालय की एडवाजरी के बाद अब भारतीय सेना ने पीओके में बड़ी कार्रवाई की है. मिली जानकरी के अनुसार भारतीय से’ना ने पीओके के लगभग 30 किलोमीटर अंदर आ’तंकी कैंप पर कार्रवाई की है. सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना ने पीओके के 30 किलोमीटर अंदर घुसकर आ’तंकी ठिकाने नष्‍ट किए हैं.

भारत की कार्रवाई पर पा’किस्‍ता’न ने आरोप लगाया है कि भारत ने पीओके में घुसकर क्‍लस्‍’टर ब’मों का उपयोग करके यूएन के नियमों को तोड़ा है. पाक ने कहा कि कोई भी कश्‍मीर के लोगों के अधिकार और उनके दृढ़ संकल्‍प को दबा नहीं सकता. कश्‍मीर हर पाकिस्‍तानी के खून में बसा है. कश्‍मीरियों का स्‍वदेशी स्‍वतंत्रता संग्राम सफल होगा. पाकिस्तान इस कार्रवाई के बाद कश्मीर राग अलाप रहा है.

दरअसल शुक्रवार को ही कश्मीर में अमरनाथ यात्रा रूट पर काफी विस्फोटक मिले थे जिसके बाद सेना को अलर्ट किया गया था और उन पर कार्रवाई की  बात कही गयी थी. वहीँ शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेस कर सेना की तरफ से कहा गया था कि पाकिस्तानी आतंकियों ने loc के नजदीक ट्रेनिंग कैम्प बना लिए है. ऐसे आतंकियों को सेना कभी कामयाब नही होने देगी. ऐसे में जब ये खबर आज सामने आ रही हैं कि भारतीय सेना ने पीओके के 30 किलोमीटर अंदर मौजूद आतंकी ठिकाने नष्‍ट किए हैं तो ये पाकिस्तान के लिए किसी बड़े झटके से कम नही है और भारतीय सेना की बड़ी कामयाबी है.