आज की चौपाल में जानिये कैसे आतंकवादियों की कमर तोड़ रही सुरक्षा एजेंसियां

469

हमारी वेबसाइट की शार्ट एनालाइज और आसान भाषा वाली खबरों में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताएंगे कि सेना को पीएम नरेंद्र मोदी ने क्या तोहफा दिया, लालू यादव की बेटी ने भाजपा नेता के हाथ काटने की बात क्यो की और आतंकी संगठन आईएस से जुड़े 25 लोगों की कमर तोड़ने के लिए सुरक्षा एजेंसियों क्या जाल बिछा रही है। 

सबसे पहले बात सेना की ही कर लेते है।
देश की सीमाओं को दुरुस्त बनाने के प्रयास में जुटी मोदी सरकार ने एक बार फिर सेना को नई सौगात दी है। आज पीएम ने मेक इन इंडिया के तहत बनने वाली k9 व्रज नाम की गन को सेना को सौंप दिया।

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक के-9 व्रज को बनाने में कुल 4 हज़ार 366 करोड़ का खर्चा आ रहा है। आपको बताते चले कि k9 वज्र एकदम टैंक की तरह दिखाई देता है और इसकी मारक क्षमता 38 किलोमीटर तक है। इसकी खास बात ये है कि रेगिस्तान और सड़क,दोनो ही जगह ये टैंकनुमा गन 60 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से दौड़ते हुए 15 सेकंड में तीन राउंड फ़ायर कर सकेगी। सेना को ऐसी 100 गन मिलेगी। तो है ना कमाल की खबर।

2) चुनाव से पहले अपनी छवि चमकाने में लगी लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती ने केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव को लेकर विवादित बयान दे डाला है।


 मीसा का कहना है कि रामकृपाल यादव पहले कुट्टी काटते थे और उनके पिता लालू यादव ने उनको हमेशा आगे बढ़ाया । 
लेकिन बाद में रामकृपाल ने सुशील मोदी से हाथ मिला लिया जिसको देखकर उनका मन रामकृपाल के हाथ कुट्टी काटने वाले गंडासे से ही काटने का कर गया था।  

तीसरी और आख़िरी खबर आईएस से 


भारत मे अपने पांव जमाने की कोशिश करते आतंकी संगठन आईएस को जड़ से उखाड़ने में एनआईए और एटीएस मिलकर पूरे देश मे अभियान चला रही है। 
26 दिसम्बर को 17 जिलों में छापेमारी करके एक दर्जन से ज़्यादा लोगो को गिरफ्तार करने वाली टीम ने अपना छापेमारी अभियान जारी रखा और गुरुवार को मुंडाली थाना क्षेत्र से अब्दुल सत्तार को गिरफ्तार करके उससे पूछताछ करनी शुरू कर दी । एजेंसियों का मानना है कि गिरफ्तार हुए अब्दुल सत्तार ने काफी कुछ उगला है जिसके चलते अब एनआईए 25 संदिग्ध लोगो की हर गतिविधि पर नज़र रखनी शुरू कर दी है, संदिग्धों कोसामान बेचने वाले दुकानदारों से भी पूछताछ चल रही है। दरअसल सुरक्षा एजेंसियां जल्द से जल्द आईएस मॉड्यूल को भारत से मिटाना चाहती है और इसके लिए अब ये कदम उठाए जा रहे है।