बूंद-बूंद पानी को तरसेगा पाक, भारत देने जा रहा है ये बड़ा झटका !

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है. भारत से लगातार मुंह की खाने के बाद भी सीमा पर हा-लात ठीक नहीं है. सीमा पर आए दिन पाकिस्तान की तरफ से सीज फा-यर का उलं-घन और आ-तंकियों की घु-सपैठ जैसे मामले सामने आते रहते हैं हालाँकि सीमा की सुरक्षा में तैनात भारतीय सेना पाक को लगातार इसका मुं-हतोड़ जवाब दे रही है. इसी बीच एक बहुत बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें पाक आज के समय में अपनी काली क-रतूतों के चलते पूरी दुनिया में मशहूर हो चुका है. हर कोई ये बात जान चुका है कि पाक आतंकियों को अपने देश में पनाह देता और आ-तंक फैलाता है. अब भारत ने पाक को एक के बाद एक करके झटके देना शुरू कर दिया है. आर्थिक स्थिति से जूझ रहे पाक को भारत ने एक बार फिर बड़ा झटका दिया है.

इस साल के दिसंबर महीने से पाकिस्तान की ओर जाने वाले नदी के पानी को रोकने का काम शुरू हो जायेगा. एक सूत्र के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि इस बारे में टैक्निकल रिपोर्ट तैयार हो गयी है. जिसको क़ानूनी क्लीरेंस मिलना बकाया रह गया है.

गौरतलब है कि पाक की तरफ से लगातार हो रही सैन्य वि-रोधी गतिविधियों के बाद से भारत से अब रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं. भारत की तरफ से पाक को कई बार मौका दिया गया कि वह अपने आप को सुधार ले लेकिन ऐसा नही हुआ जिसके चलते ही अब पाक की ओर जाने वाले पानी को रोका जायेगा. भारत के इस कदम के बाद से पाक में पानी को लेकर हाय तौबा मच सकती है.