बाहर देशों में जाकर अपने देश का नाम खराब करने वाले ये खबर जरूर देखें

801

घूमना हर किसी को पसंद होता है। लोग अपनी छुट्टियों में नए नए जगहों पर घूमने जाते हैं। कुछ लोग देश में घुमते हैं और जिनके पास ज्यादा पैसा होता है वो विदेशों में भी छुट्टियाँ बिताने जाते हैं। जो बाहर के देशों में घूमने जाते हैं , वो एक तरह से अपने देश को वहां पर रिप्रेजेंट करते हैं। उनकी अच्छी हरकतों से देश का मान बढ़ता है जबकि गलत हरकतों से देश का नाम ख़राब होता है। इसके बावजूद कुछ लोग अपनी शर्मनाक हरकतों से बाज नही आते और ऐसा ही एक विडियो इनडोनेशिया के बाली से वायरल हो रहा है। एक भारतीय परिवार का एक बेहद शर्मनाक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यह विडियो लगभग 2 मिनट 20 सेकंड का है, जिसमें होटल का एक कर्मचारी रिजॉर्ट के बाहर भारतीय परिवार के बैग्स की चेकिंग लकर रहा है और उसने वह सब चीजें बाहर निकालीं, जो भारतीय परिवार ने होटल के कमरे से चुराई थीं । इस वीडियो में, यह साफ दिख रहा है कि इस परिवार ने इलेक्ट्रॉनिक और सजावटी सामान, तौलिए के साथ और बहुत कुछ चुराया है।

विडियो में साफ देखा जा सकता कि पहले तो भारतीय परिवार के सदस्य होटल के कर्मचारियों के साथ बहस करते नजर आते हैं। बहस के बाद भी उस होटल कर्मचारी को हर सूटकेस को खोलने और अपने कमरे से चोरी की चीजें बाहर निकालने से नहीं रोका पाए। बाद में एक शख्स यह भी कहता सुनाई दे रहा है कि ‘मैं सब चीजों का भुगतान कर दूंगा’। लेकिन होटल कर्मचारी ने पैसे लेने से मना कर दिया और कहा कि “मुझे पता है कि आपके पास पैसे है लेकिन यह कोई सम्मान नहीं है।”

यह वीडियो वहां मौजुद एक शख्स ने रिकार्ड करके सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, और कैप्शन में लिखा है कि, ‘भारत के लिए यह बेहद निंदनीय बात है। जिस भी शख्स के पास भारतीय पासपोर्ट है, उसे ध्यान रखना चाहिए कि हम देश के एम्बेसडर हैं और उसी तरह से बर्ताव करना चाहिए। भारत को उन लोगों का पासपोर्ट रद्द कर देना चाहिए, जो हमारी विश्वसनीयता को खराब करते हैं.’

वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स ने भी अपनी राय व्यक्त करी। एक शख्स ने लिखा, यह सभी भारतीयों के लिए बेहद शर्मनाक है। तो एक यूजर ने लिखा कि यह बेहद दुखद बात है,और कहा कि जो भी लोग इस परिवार को जानते हैं, उन्हें ये वीडियो शेयर करना चाहिए ताकि वापस भारत जाकर यह परिवार भी अपनी शर्मनाक हरकतें देखें और किसी को मुँह दिखाने के लायक ना रहे और कहा कि सरकार को सभी एयरपोर्ट्स पर लुकआउट नोटिस जारी करना चाहिए ताकि लौटने पर इन्हें गिरफ्तार किया जा सके।