तब’लीगी ज’मात में आये लोगो की ह’रकतों को देखते हुए भारतीय सेना ने उठाया ये कदम…

4915

आज सारा विश्व एक भ’यंकर महा’मारी से जूझ रहा है. जिसकी च’पेट में आने से कई लोग अपनी जा’न गं’वा चुके है. वहीं दूसरी तरफ भारत सरकार के साथ-साथ प्रदेश सरकार ने भी को’रो’ना को रोकने का हर भ’रस’क प्रयास कर रही है. देश में जिस हिसाब से को’रो’ना फैल रहा है. उसको रोकने की जगह लोग यहां राजनीति करते हुए नज़र आ रहे है. वहीं कुछ लोग को लगता है कि को’रो’ना हमको नही होगा तो हम सड़क पर आराम से घुम-फिर सकते है. कुछ ऐसे ही हालात देश की राजधानी दिल्ली से सामने आये हैं. दिल्ली के निजा’मुद्दीन म’रकज के अदंर से हजारो तब’लीगी ज’मात के लोग एक साथ दिखे. इससे इनकी जा’हिलि’यत साफ नज़र आ रही है और इन लोगों ने पीएम मोदी के लॉकडाउन का पूरी तरह से मज़ाक बना डाला है.

बता दें हुआ यह कि तब’लीगी ज’मात के लिए आये हुए लोगों ने डॉक्टर्स, नर्स और पुलिस वालो के साथ बत’मीजी कर रहे थे. जिसके बाद दिल्ली के नरोला आ’इसो’लेशन वार्ड के डॉक्टर्स ने भारतीय सेना से सु’रक्षा की मांग की. जिसके बाद इंडियन आर्मी ने अपनी मेडिकल टीम के साथ ह’थियार’बंद प्रो’टेक्श’न टीम को आ’इसोले’शन वा’र्ड में भेजा है. बता दें इंडि’यन आ’र्मी ने अपने दो डॉक्टरों और दो स’पोर्टिंग स्टा’फ की टीम के साथ आ’र्मी की एक छोटी प्रो’टेक्शन टी’म भी भेजी है.

दरअसल तब’लीगी ज’मात में शामिल हुए लोगो को अलग अलग आ’इसोलेशन कें’द्र में रखा गया. जिसके बाद से उनको लेकर लगातार शि’कायत आ रही है कि वो लोग डॉक्ट’र्स और न’र्स के साथ ब’तमीजी कर रहे है और उन पर थू’क रहे है. ऐसे में इस सम’स्या से परेशा’न होकर स्टा’फ ने इन्डिय’न आ’र्मी से प्रो’टेक्शन की मां’ग की. गौरतलब है को’रोना वाय’रस क’हर इस क’दर बढ़ता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ तब’लीगी जमा’त के लोग इस तरह का बर्ता’ब कर रहे है. जो उनकी जा’न की पर’वाह कर रहे है उनका इलाज कर रहे है उन्ही के साथ इतनी बतमी’जी कर रहे है.