भारतीय सेना ने POK में कई पाकिस्तानी चौकियों को किया त’बाह

1268

पाकिस्तानी सेना द्वारा किये गए सं’घ’र्ष विराम का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने POK में कई पाकिस्तानी चौकियों को त’बाह कर दिया. शनिवार सुबह से ही पाकिस्तानी सेना ने जम्मू और कश्मीर में तंगधार और कंजलवान सेक्टर में सीज’फा’यर का उल्लंघन किया और रुक रुक कर फा’य’रिंग करती रही जिसका भारतीय सेना ने मुंह’तो’ड़ जवाब दिया.

भारतीय सेना ने जवाबी कारवाई POK के नीलम घाटी में की. नीलम घाटी के छिलाना, केल, अथमुकाम और  शारदा इलाके में भारतीय जवानों ने ता’बड़’तोड़ गो’लीबा’री करते हुए पाकिस्तानी ठि’का’नों को निशाना बनाया है. कई पाकिस्तानी चौकियों को भारी नुक’सान पहुंचा है.

भारतीय सेना की जवाबी कारवाई के बाद पाकिस्तान की तरफ से गो’ली’बा’री थम गई. भारतीय सेना ने गो’ली’बारी शुरू करने से पहले रिहायशी इलाकों में चेतावनी जारी की जिसके बाद गाँव के लोग सुरक्षित स्थानों पर चले गए. लोगों के हटाते ही भारतीय सेना, पाकिस्तानी चौकियों पर क’ह’र बन कर टूट पड़ी.

शुक्रवार की रात भी पाकिस्तानी सेना की तरफ से आ’तंकि’यों की घु’स’पैठ कराने के उद्धेश्य से गो’ली’बारी की गई. रात 10 बजे शुरू हुई गो’ली’बारी सुबह 3 बजे तक जारी रही. उसके बाद सुबह सूरज निकलते ही भारतीय सेना ने ताब’ड़’तोड़ जवाबी कारवाई शुरू कर दी. वैसे ये पहली बार नहीं हा जब भारतीय सेना ने पाकिस्तानी की तरफ से हुई सी’जफा’यर का ऐसा मुंहतोड़ जवाब दिया हो. इससे पहले अक्टूबर महीने में भी भारतीय सेना ने नीलम घाटी में ही खूब त’बा’ही मचाई थी, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी.