भारतीय सेना ने मि’साइ’ल से ह’म’ला कर उड़ा दिया पाकिस्तानी चौकी और वीडियो कर लिया रिकॉर्ड

468

भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा से नियंत्रण रेखा से सर्दियों की बर्फ पिघलने के साथ ही पाकिस्तान घु’स’पैठ कराने की ना’पाक योजना पर फिर से काम करे लगा है. पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा पर फा’यरिं’ग कर के भारतीय सेना का ध्यान भटकाती है और फिर मौका पाकर आ’तंकवा’दियों की घु’स’पैठ करा देती है. लेकिन आज पाकिस्तानी सेना की ये कोशिश उन्हें महँगी पड़ी. भारतीय सेना ने कुपवाड़ा में आ’तंकी घुस’पैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके कई फॉरवर्ड पोस्ट को त’बाह कर दिया. भारतीय सेना ने ऐंटी टैं’क मि’साइ’लों का इस्तेमाल करते हए पाकिस्तान को सबक सिखाया. भारतीय सेना की इस कारवाई में कई पाकिस्तानी सैनिकों के मा’रे जाने की खबर है. भारतीय सेना ने इस पूरी कारवाई का वीडियो जारी किया है.

ख़ुफ़िया एजेंसियों को खबर मिली थी कि पाकिस्तानी सेना नॉर्थ कश्मीर और केजी सेक्टर के कुछ इलाकों में घुस’पैठ की सा’जिश रच रही है. इसी साजिश के तहत कुपवाड़ा में पाकिस्तान रेंजर्स के लगातार एलओसी पर भारी गो’लाबा’री किए जाने के बाद भारतीय सेना ने ऐंटी टैं’क मिसा’इल का इस्तेमाल करते हुए जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तानी की चौकियों को त’बाह कर दिया. भारतीय सेना ने पूरी कारवाई की रिकार्डिंग की और फिर वीडियो जारी किया.

इससे पहले भी कई बार केजी सेक्टर के इलाकों पुंछ और राजौरी में भारतीय सेना ऐसी ही कार्रवाई कर चुकी है. बीते साल नीलम वैली में पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कई पाकिस्तानी चौकियों को उ’ड़ा दिया था भारतीय सैनिकों ने.