लद्दाख बॉर्डर पर भारतीय सेना की तैयारी का विडियो हुआ वायरल, भारतीय सेना ने ड्रैगन को दिया मुहंतोड़ जवाब

2045

भारत और चीन के बीच लद्दाख छेत्र में तनाव जारी है. दोनों देश पीछे हटने को तैयार नहीं हैं लेकिन चीन का ये प्लान था की भारत के ऊपर दबाव बनाकर उसके इस छेत्र पर कब्ज़ा कर लें लेकिन शायद चीन ये बात भूल गया है कि ये भारत 1962 का भारत नहीं हैं. अब ये भारत वो भारत है जो बराबर की टक्कर देने का मादा रखता हैं. लद्दाख की सीमा में जारी तनाव को लेकर भारतीय सेना पूरी तरह सतर्क और मुस्तैद है.

चीन ने पिछले कुछ दिनों से सीमा पर अपने सैनिकों की तैयारी का वीडियो जारी कर रहा है. शायद वो इस विडियो को जारी आकर के भारतीय सेना को गी’दड़भ’भकी देने की कोशिश कर रहा है. लेकिन चीन को ये नहीं पता कि भारतीय सेना उसकी इन धम’कियों से डरने वाला नहीं हैं. इसी बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने एक विडियो ट्वीट किया हैं. जो विडियो ट्वीट हुआ है. उसमे भारतीय सेना की पूरी तैयारी को दर्शया गया हैं. इस वीडियो में भारत की तीनो सेना की तैयारी को दिखाया गया हैं.

वीडियो में भारतीय सेना की लद्दाख में टैंक से लेकर पैदल सेना की तैयारी को दिखाया गया है. इस तस्वीर से एक बात साफ़ होती है कि भारत के जांबाज सैनकों के लिए कुछ भी मुश्किल नहीं हैं. भारतीय सैनिक अपने दुश्मनों को सबक सिखाने के लिए हर तरह से तैयार हैं. ज़मीन ही नहीं भारतीय सेना ने अपना कमाल आसमान पर भी दिखा रहें हैं. आकाश में कलाबाजी करते सुखोई विमान और ड्रोन भारतीय जवानों की आंख हैं. जो दुश्मनों के नापाक इरादों मिनटों में खाक कर देंगे.भारतीय सेना की यह तैयारी जो चीन की आंख में आँख डालकर बात कर रही हैं. उससे ये साफ़ है कि भारतीय सेना हर तरह के युद्ध लड़ने को तैयार है और चीन को जवाब देने का भी मादा रखती हैं.