जम्मू कश्मीर में सेना का जलवा, ऑपरेशन आल आउट के बाद अब बचे हैं इतने आ’तंकी

323

जम्मू कश्मीर से धा’रा 3’70 हटने के बाद से ही पु’लिस और सेना घा’टी में स’क्रिय आ’तंकि’यों पर कह’र बनकर टू’ट रही है. सेना द्वारा चलाये जा रहे ऑ’पेरशन आल आउट के तहत उनका सफाया किया जा रहा है. इसी बीच घाटी से एक रिपोर्ट सामने आई है जिसे जानने के बाद पाक की भी नीं’द उ’ड़ जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें भारतीय सेना और पुलिस द्वारा एक के बाद एक आतं’की को मा’र गि’राया जा रहा है, जिसके बाद अब घाटी में आ’तंकियों की गिनती में भारी कमी आ’ती जा रही है. वहीं अब अगर कश्मीर में कुल बचे आ’तंकि’यों की बात करें तो ये गिनती कम है और इसका श्रेय देश के ज’वानों को जाता है.

अब कश्मीर में 170 से 200 के बीच में ही आ’तंकी ब’चे हैं, जिसमें से 40 पा’किस्ता’न के हैं. बताया गया है कि साल के शुरुआत में ये आ’तंकी 300 थे. जै’श के आ’तंकि’यों को लगातार मा’र गिरा’या गया है, वहीं ल’श्कर और हि’जबुल के आतं’कि’यों की संख्या सबसे ज्यादा है. वहीं दूसरी ओर पाक में बैठे आतं’की भारत में घु’सपैठ नही कर पा रहे हैं.

गौरतलब है कि सेना द्वारा चलाये जा रहे ऑपेरशन आल आउट के तहत 10 जिलों की पुलिस के साथ सेना और CRPF मिलकर काम कर रही हैं. वहीं सुरक्षाबलों को स्थानीय लोगों का भी सहयोग मिल रहा है जिससे घाटी में छिपे आतं’कियों के बारे में सूचना मिल जाती है. इसी के साथ घाटी के युवाओं को आतं’कवा’द के रास्ते पर जाने से रोका जा रहा है. सेना के इस ऑपेरशन के तहत इस साल 160 आ’तंकि’यों को मार गिराया जा चुका है.