POK में आतंकियों पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, ठिकानों को किया तबाह

7626

भारतीय सेना ने एक बार फिर POK में कार्रवाई की है.  भारतीय सेना ने PoK (गुलाम कश्मीर) के अंदर स्थित आतंकवादी शिविरों पर हमला किया है. यह हमला जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर के सामने स्थित आतंकी कैंपों पर किए गया है. भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चार आतंकी लांच पैड को निशाना बनाया गया है. जानकारी मिल रही है कि इस कार्रवाई में भारी नुकसान झेलना पड़ा है.

खबर तो ये भी है कि सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान के चार से पांच जवानों की मौत हुई है और कुछ लोग घायल भी है. सामने आ रही खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से इस आतंकी कैंप में मौजूद आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की तैयारी चल रही थी। जिसका पता चलने पर सेना ने जवाबी कार्रवाई में यह हमला किया है। जवाबी कार्रवाई में, भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर जबदस्त गोलीबारी करते हुए जवाब दिया है.

दरअसल पाकिस्तान की सेना सीमा पर जुड़े कई इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन कर रही थी. भारतीय सेना भी उन्हें जवाब दे रही थी. लगातार ख़बरें सामने आ रही थी कि पाकिस्तान POK में सीमा से जुड़े इलाकों में आतंकी कैंप फिर से शुरू कर दिए है और वहां से आतंकियों को भेजने की कोशिश लगातार चल रही है. इन्हीं ठिकानों को भारतीय सेना ने निशाना बनाया है और कार्रवाई की है.

दरअसल जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. भारत में आतंकियों को भेजने की कोशिश लगातार कर रहा है लेकिन भारतीय सेना की तैनाती से पाकिस्तानियों की एक भी मंसूबे कामयाब नही हो रहे हैं. कश्मीर पर अपनी हार से बौखलाया पाकिस्तान, भारत के खिलाफ लगातार साजिश रच रहा है लेकिन सेना उसकी नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दे रही ही। सेना दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.