इधर चीन के साथ हुई झ’ड़प में व्यस्त थे वहीं भारतीय जवानों ने पाकिस्तान पर कर दी ये बड़ी कार्रवाई

2765

एक तरफ भारत और चीन के बीच तना’व बना हुआ है. वही दूसरी तरफ पाकिस्तान अपनी हरकतों से बा’ज नहीं आ रहा है. दरअसल भारत और चीन के बीच एक महीने से हालात ख़राब चल रहे है. जिस पर मंगलवार को हुई घट’ना के बाद स्थिति और भी ज्यादा ख़राब हो गयी है. ऐसे में पाकिस्तान की तरफ से मौके का फायदा उठा कर भारत के खि’लाफ अपनी नापा’क हर’कते करने की कोशिश की गयी है.

बता दें पाकिस्तान की तरफ से हुई ना’पाक हरकतों का भारतीय सेना ने कई बार मुंह तो’ड़ जवाब दिया है. जिसके चलते पाकिस्तान बौ’खलाया हुआ है. वह अब भारत ने बने त’नाव की स्थिति का फायदा उठाते हुए पाकिस्तान संघर्ष’विराम का उ’ल्लंघन कर आतं’कियों को घु’सपैठ कराने की कोशिशें कर रहा है. जिसके लिए पाकिस्तान की तरफ से उत्तरी कश्मीर में हं’दवाड़ा के नौगाम सेक्टर में संघर्ष’विराम का उ’ल्लंघन किया.

जिस पर भारतीय सेना की कार्यवाई के दौरान पाकिस्तान के तीन सै’निक मा’रे गए हैं. इसके अलावा पूंछ जिले में भी कई बार पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी की जा रही है. जिसके चलते गाँव के लोगो में ड’र है. साथ ही लोगो ने स्थानीय प्र’शासन से मांग की है कि इस दिशा में कोई क’ड़ा उठाया जाए. बता दें पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा से सटे डोकरी में पाकिस्तानी गो’लाबारी के बाद में जगह-जगह गोले बि’खरे पड़े हुए है. जिसकी वजह से उनके कभी भी फ’टने की आशंका से ग्रामीणों में द’हशत है.

जाहिर है पाकिस्तान की तरफ से हर बार सीज फा’यर का उ’लंग्घन किया जाता रहा है. जिसके चलते भारत पाक सीमा पर त’नाव बना रहता है. हालाँकि पिछले एक महीने से भारतीय सेना ने पाकिस्तान के मं’सूबो पर पानी फेर रखा है. जिसकी वजह से पाकिस्तान काफी ज्यादा बौख’लाया हुआ है.