रमजान के पाक महीने में सीमा पार से भारत में द’हशत फ़ैलाने की कोशिशे, भारतीय सेना ने जारी किया अ’लर्ट

112

आज एक तरफ देश कोरोना वायरस जैसी महा’मारी से जूझ रहा है. ऐसे में पडोसी देश बिगड़े हा’लातों का फायदा उठाने की कोशिश कर रहा है. दरअसल सीमा पार एक बार फिर से पाकिस्तान की और से ना’काम कोशिशे की जा रही है. दरअसल पाकिस्तान हर बार मुहं की खाते आया है उसके बाद भी अपनी हरक’तों से बा’ज नहीं आता है. इसी वजह से बार बार ऐसी हरकते करता रहता है. जिसकी वजह से उसे भारतीय सेना से मुहं की खानी पड़ती है.

इसी दौरान एक बार फिर रमजान के मौके पर सी’मा पार से 300 आ’तंकी भारत में घु’सपैठ की फि’राक में तैयार बैठे हैं. जिसके बाद आतं’कियों के घुस’पैठ की खुफि’या जानकारी मिलने के बाद  भारतीय सेना ने सीमा पर घु’सपैठ रो’धी द’स्ते और आ’तंक रो’धी बल को अ’लर्ट कर दिया है.

बता दें भारतीय सेना के अधिकारियों के अनुसार पी’ओ’के में बने लॉ’न्चिंग पै’ड में तैयार बैठे कई आ’तंकी कोरोना से सं’क्रमित भी हो सकते हैं. इसे लेकर भी भारतीय सेना अत्याधिक स’तर्कता बरत रही है. आतं’कियों में कई के कोरोना संक्र’मित होने के खबर की त’स्दीक खुद जम्मू क’श्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह भी कर चुके हैं.

इसके अलावा सेना की फी’ल्ड इं’टेलिजेंस यूनिट को मा’नव और तकनीकी सूचना के आधार पर इस बात जानकारी मिली है कि सीमा पार से ल’श्कर-ए-तै’य्यबा और जै’श-ए-मो’हम्मद के लगभग 300 आ’तंकी भारत में घु’सने की फ़ि’राक में बैठे है.  बता दें कुछ दिनों में पहले पाकिस्तानी सेना ने खु’फिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर नौ’शेरा और छम्ब के इलाके में ए’लओ’सी के पास 16 आ’तंकी लॉ’न्च पै’ड्स को ए’क्टिवेट किया है. ये आ’तंकी उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग से भारत में घु’सने की फिरा’क में हैं.

जाहिर है सी’मा पा’र से रमजान के पाक महीने में भारत में घु’स कर द’हशत फै’लाने की साजि’श रची जा रही है. वही सीमापार से हर साल की तरह इस साल भी कई बार सीज फा’यर का उल्लं’घन किया गया है. जिसमें से 50 आ’तंकी भारतीय सेना के नि’शाने पर आकर मा’रे जा चुके है