देश की तीनों सेनाओं ने कोरोना वारियर्स को अनोखे अंदाज में दिया धन्यवाद और किया सलाम

देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है. कोरोना वारियर्स अपनी जान और परिवार की परवाह किये बिना देश को कोरोना के कहर से बचाने में लगे हैं. लेकिन इस जंग के दौरान कहीं कहीं से कोरोना वारियर्स के खिलाफ अभद्रता और हमले की खबरे शर्मसार करती हैं. इससे कोरोना वारियास की हिम्मत टूटती है. लेकिन आज देश कोरोना वारियर्स को सलाम कर रहा है. देश की तीनों प्रमुख सेनाएं कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों को अनोखे अंदाज में सैल्यूट कर रही है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक और असं से गुजरात तक कोरोना वारियर्स को अनोखे अंदाज में धन्यवाद कहा जा रहा है.

देश के प्रमुख शहरों में अस्पतालों और स्वास्थ्यकर्मियों पर वायुसेना के हेलीकाप्टर फूल बरसा रहे हैं. साथ ही आर्मी के बैंड अस्पतालों के सामने डॉक्टरों के सम्मान में बैंड बजाकर उन्हें सलामी दे रहे हैं. रविवार को दिल्ली में राजपथ, पुलिस वॉर मेमोरियल, एलएनजेपी, सफदरजंग, एम्स जैसे अस्पतालों के ऊपर इस अंदाज में वायुसेना के विमानों ने बादलों के बीच उड़ान भरी और कोरोना वारियर्स के सम्मान में आसमान से फूलों की बारिश की. कुछ ऐसा ही नजारा देश के हर बड़े और प्रमुख शहरों में था. सेना इस तरह से मुश्किल हालातों में कोरोना वारियर्स का सम्मान करेगी इसका अंदाजा न तो स्वास्थ्यकर्मियों को था और न आम लोगों को. लेकिन सेना के इस कदम से सबका दिल जीत लिया. कोरोना वारियर्स के चेहरे पर नया उत्साह और ख़ुशी ककी चकल देखते ही बन रही थी. रविवार को सुबह 10:30 बजे के आसपास लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के ऊपर सेना के हेलिकॉप्टर ने फूल बरसाए. हैदराबाद के गांधी अस्पताल के ऊपर सेना के हेलिकॉप्टर ने फूल बरसाकर देश की तीनों सेनाएं डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों की हौसला आफजाई कर रहे थे.

इंडियन एयरफोर्स के सी 17 ग्लोबमास्टर ने डल लेक के ऊपर उड़ान भरकर कोरोना वारियर्स को सलामी दी. पटना, कोलकाता, अहमदाबाद के आसमान में भी ऐसा ही गज़ब नजारा था.