उड़ान भरने के कुछ देर बाद हुआ विमान क्रैश, हादसे में…

15107

आज भारत किसी भी देश से कम नहीं हैं. भारत का नाम विदेशों तक में गूंजता है. जिसकी वजह से पड़ोसी देश भी भारत से कही न कही डरते हैं. भारत की सेना भी भारत का नाम दुनिया भर में कर रही हैं. जिसका मुख्य कारण हैं बेहतर हथियारों का उपयोग और सुरक्षा के कड़े इन्तेजाम. जहाँ देश भर में CAA और NRC को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा हैं. वही दूसरी तरफ भारत के लिए एक बुरी खबर है.

बता दें भारतीय नौसेना का मिग-29के का विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया हैं. दरअसल भारतीय नौसेना का विमान ने अपने रूटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरा था. जिसके बाद एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया. बता दें यह हादसा गोवा में हुआ है.जिस इलाके में यह हादसा हुआ हैं उसके बाद वहां भीड़ जमा हो गयी. लेकिन हादसे में पायलट सुरक्षित निकल गया. विमान में दोनों पायलट सुरक्षित निकलने में सफल रहे. लेकिन अभी तक हादसे के मुख्य कारण का पता नहीं चला हैं. वही नौसेना ने कहा कि हादसे के कारणों का पता करने के निर्देश दिए जा चुके हैं लेकिन अभी तक कारणों का पता नहीं चला हैं.

इससे पहले भी भारतीय नौसेना का एक और विमान मिग-29 क्रैश हो चुका है. जिसमें सवार दोनों पायलट सुरक्षित निकल गए थे. नौसेना ने हादसे का कारण विमान के इंजन में आग लगना बताया था. लेकिन अभी हाल में क्रैश हुए विमान के कारणों का पता नहीं चला हैं. यह दूसरी बार हुआ हैं जब रूटीन ट्रेनिंग  के दौरान विमान दुर्घटना ग्रस्त हुआ हैं.