भारत के खि’लाफ पाक की नापा’क सा’जिश, बॉर्डर पर मिला कुछ ऐसा जिससे मचा हड़कंप

991

विश्व में जहाँ एक तरफ कोरोना का सं’कट मं’डरा रहा है. वही पाकिस्तान ऐसे सं’कट के समय में भी अपनी हर’कतों से बा’ज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की तरफ से हर बार कोशिश की जा रही है. ताकि भारत में त’नाव बनाया जा सके. जिसके लिए पाक की तरफ से लगातार भारत पाक बॉर्डर पर ऐसी गति’विधिया की जा रही है. जिससे हा’लातों को बि’गाड़ा जा सके.

वही एक बार फिर पाकिस्तान ने अपने ऐसी ही ह’रकत कि जिसके बाद भारतीय सेना ने उसके मं’सूबों पर पानी फैर दिया है. दरअसल भारतीय सेना को भारत पाक बोर्ड’र पर एक कबूतर मिला है. जिसके पैरों में एक कोडिंग वाली रिंग मिली है. जिसके बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि ये पा’किस्तान की भारत ने जासू’सी करने की कोई चाल है. हालाँकि इस कबूतर को पकड़ कर पिंज’रे में बंद कर दिया गया है. और सुरक्षा एजेंसी इसकी जांच कर रही है.

जिस पर एसएसपी ने बताया कि यह कबूतर कहां से उड़ के आया है यह तो पता नहीं लेकिन इसके पैर में एक रिंग मिली है. रिंग में नंबर लिखा है फिलहाल हम जांच कर रहे हैं और पता लगा रहे हैं कि इस नंबर का कोई मतलब है या नहीं?’ जाहिर है ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. दो दिन पहले ही पंजाब में भी इंडो-पाक बॉर्ड’र पर भी ऐसा ही एक कबूतर मिला था. और उस कबूतर के पैरों पर भी न्यूमे’रिक कोडिं’ग वाली रिं’ग थी. जिस पर कुछ लोगों का कहना था कि उस कबूतर के शरीर पर पाकिस्तान की मुह’र भी लगी थी.

जाहिर है पाकिस्तान एक बार फिर भारत के खि’लाफ कुछ करने की कोशिश कर रहा है. जिसकी लिए वो भारत की जासू’सी के लिए कबूतर का इस्ते’माल कर रहा है. ताकि उसकी मदद से देश में त’नाव बनाया जा सके.