टोक्यो पैरालंपिक में भारत का दबदबा, सिंहराज ने शूटिंग में दिलाया ब्रॉन्ज मेडल

128

टोक्यो पैरालम्पिक में शूटिंग प्रतियोगिता में भारत के नाम एक और मेडल आया है. शूटिंग प्रतियोगिता में भारत के सिंहराज अदाना ने ब्रॉन्ज मेडल जीत कर देश का नाम गर्व से रोशन किया है. उन्होंने पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 के फाइनल में तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

आपको बता दें कि, इन्होंने 216.8 का स्कोर कर देश को मेडल दिलाया है. वहीं, इसी कड़ी में गोल्ड चीन के यांग चाओ (237.9) ने और सिल्वर हुआंग जिंग (237.5) ने जीता. इस बेहतरीन जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांस्य पदक विजेता सिंहराज अदाना को बधाई दी है. पीएम मोदी ने कहा कि, उन्होंने जबरदस्त मेहनत की है और उल्लेखनीय सफलताएं हासिल की हैं. उन्हें बधाई और आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनायें.

बताते चलें कि, पैरालम्पिक में अब तक भारत के हिस्से में 8 पदक आएं हैं जिसमें 2 गोल्ड, 4 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज़ मेडल हैं. बात करें गोल्ड मेडल की तो शूटिंग में जयपुर की अवनि लेखरा ने भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया. वहीं, दूसरा गोल्ड मेडल जैवलिन थ्रोअर सुमित अंतिल (एफ 64 वर्ग) ने दिलाया. वहीं, देवेंद्र झाझरिया, सुंदर सिंह गुर्जर और योगेश काथुनिया ने भी देश को पदक दिलाया.

देश में हुई इस शानदार जीत पर खिलाड़ियों को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह आदि ने बधाई दी है. आपको बता दें कि, गृहमंत्री अमित शाह ने गोल्ड मेडलिस्ट सुमित अंतिल को ट्वीट कर बधाई दी है.