चीनी सैनको ने भारतीय सेना पर इस हिं’सक ह’थियार से किया ह’मला

463

भारत और चीन के बीच पिछले कई महीनो से लद्दाख बॉर्डर को लेकर तनातनी चल रही हैं. जिसको लेकर चीन और भारत ने कई दौर की मीटिंग भी की है. लेकिन उसके बाद भी चीन अपने दोगले रवैये से बाज़ नहीं आ रहा हैं. लद्दाख बॉर्डर के पास गलवान घटी को लेकर हालत काफी नाजुक हो चुके हैं. सोमवार रात को यहां भारत और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई, इसमें भारत के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए हैं.

चीन ने भारत के सैनिकों पर कील लगे लट्ठों से ह’मला किया हैं ऐसी रिपोर्ट सूत्रों से आ रही हैं. वहीँ दूसरी तरफ ये भी बताया गया है की चीन के भी 5 सैनिकों को भारतीय सेना ने मा’र गिराया हैं. सूत्रों की मानें तो जब बॉर्डर पर कमांडर की बैठक हुई तो चीन से ये कहा था कि वो PP 14-15-17 की तरफ नहीं जायेगा भारत ने इस बात को कई बार चीन को समझाया लेकिन चीन मानने को तैयार ही नहीं था और इस दौरान चीन ने लद्दाख बॉर्डर के पास गलवान घटी पर ह’मला किया हैं.

सूत्रो से ये खभर आ रही है कि चीनी सैनिक ने भारतीय सैनिकों पर पत्थ’रबाजी की और चीनी सैनिक के पास लो’हे के की’ल ना’ले और ल’ट्ठ थे जिसमे कील लगी हुए थी.जो अफसर इस मामले को लीड कर रहे थे उनको काफी गहरी छूट आई हैं ये भी बताया जा रहा है. सूत्रों की मानें, तो भारत के 10-12 जवान घा’यल हुए हैं और चीन के भी इतने ही जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हालांकि, अभी पूरी तरह से सेना की ओर से आधिकारिक बयान दिया जाएगा.