इजरायल- फलस्तीन संघर्ष पर भारत ने तोड़ी चुप्पी और कही ये बात

5715

इजरायल और फलिस्तीन के बीच संघर्ष लगातार गहराता जा रहा है और इस संघर्ष पर अब दुनिया भर के देशों की नज़रें टिकी है. फलिस्तीन की तरफ से हमास लगातार इजरायल पर रॉकेट दाग रहा है तो इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा को धुआं धुआं कर दिया है. इजरायल ने गाजा से लगी सीमा पर अपने सैनिकों को मुस्तैद कर दिया है. फलिस्तीन को सबक सिखाने के लिए इजरायल जमीनी सैन्य कार्रवाई पर भी विचार कर रहा है. इस्लामिक देशों का संगठन IOC खुल कर फलिस्तीन के समर्थन में आ गया है. जबकि अब भारत ने भी इस संघर्ष पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

भारत ने इजरायल और फलिस्तीन के बीच जारी संघर्ष पर बयान जारी करते हुए गाजा की तरफ से इजरायल पर लगातार हो रहे रॉकेट ह’मले की निंदा की है. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी. एस. तिरुमूर्ति ने बुधवार को ट्वीट किया कि पूर्वी यरुशलम में इस तनाव के मुद्दे पर हुई संयुक्त राष्ट्र की बैठक में भारत सभी तरह की हिंसक गतिविधियों, खासकर गाजा से किए गए रॉकेट ह’मलों की निंदा करता है. गाजा की तरफ से किये गए रॉकेट ह’मले से इजरायल में 30 साल की भारतीय महिला सौम्या संतोष की मौ’त हो गई थी.

भारत का ये बयान भारत में रहने वाले लिबरल समुदाय को पसंद नहीं आएगा क्योंकि भारत में रहने वाले कथित लिबरल फलिस्तीन की तरफ से जारी ह’मले पर तो आँखें बंद कर लेता है लेकिन जब इजरायल पलटवार करता है तो सेव गाजा का विलाप करने लगता है. फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर इन दिनों फलिस्तीन के समर्थन में काफी आवाज उठा रही हैं और सेव गाजा कैम्पेन चला रही हैं और इस वजह से उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है.