लखनऊ में भारत और अफ्रीका के बीच मैच देखना दर्शकों के लिए हुआ मुश्किल, योगी ने जारी किया ये फरमान

300

कोरोना का कह’र भारत के साथ-साथ पूरे विश्व में दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. कई राज्यों ने तो कोरोना को महा’मा’री तक घोषित कर दिया है. वहीँ दिल्ली सरकार ने मॉल और स्कूल कॉलेज को 31 मार्च तक बंद करने का एलान कर दिया है. इतना ही नहीं दिल्ली सरकार ने आईपीएल के मैच को लेकर भी ये कहा है की दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर आईपीएल का कोई भी मैच नहीं खेला जायेगा.

कोरोना वायरस का प्रकोप अब क्रिकेट मैच पर भी मंडराने लगा है. कोरोना का असर अब खेल के मैदान पर भी साफ़ नजर आ रहा है. अभी आईपीएल को लेकर संशय बरकरार है कि आईपीएल अपने तय समय पर होगा या नहीं. वही भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज जो कि भारत में चल रही है. उसका पहला मैच बारिश के चलते बिना कोई गेंद फेके रद्द कर दिया गया है.

भारत और अफ्रीका के बीच होने वाला दूसरा क्रिकेट मैच 15 मार्च को  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जाना है. लेकिन अब कोरोना वायरस के बढ़ते क’हर को देखते हुए दुसरे मैच के ऊपर ख’तरे के बादल मं’डराने लगे हैं. योगी सरकार ने एलान कर दिया है की मैच होगा परन्तु कोई भी दर्शक स्टेडियम के अन्दर जाकर मैच नहीं दे सकेगा. मैच होगा लेकिन खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के

योगी सरकार ने कहा है कि जिन लोगों ने क्रिकेट मैच देखने के लिए टिकट लिया है. उन सबके पैसे वापस कर दिए जायेंगे. इस फैसले के बाद कम से कम 7 करोड़ रुपये का सरकार को नुकसान उठाना पड़ सकता है. लेकिन कोरोना को देखते हुए ये फैसला योगी सरकार द्वारा लिया गया है. इसी को देखते हुए ये अनुमान भी लगया जा रहा है कि तीसरा मैच जो कोलकत्ता में होना है. शायद वो भी बिना दर्शकों के ही दोनों टीम के खिलाडी खेलेंगे, मतलब ये है कि वहां पर भी बिना दर्शकों के ही दोनों टीम अपना मैच खेलेंगी.

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकारी दिशानिर्देशों के बाद अधिकतर खेल प्रतियोगिताओं से दर्शकों को दूर रखने का फैसला किया गया है.