सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में मची खींचतान के बीच आज हो सकता है बड़ा फैसला! देर रात तक अमित शाह के घर हुआ मंथन

41

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. पहले चरण की वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है. तारीख आने से पहले बिहार वासियों को काफी सौगाते भी दी गई. पीएम मोदी ने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता के लिए खुशियों का पिटारा खोल दिया. इन सबके बीच बिहार चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर घ’मा’सा’न जारी है.

वहीँ दूसरी तरफ बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है, जिसके बाद सभी दल सीट बंटवारे को लेकर यु’द्ध स्तर पर काम कर रही है. जहां महागठबंधन में प्रियंका गांधी के दखल के बाद सीटों का वि’वा’द सुलझता नजर आ रहा है, वहीं एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी नेता अमित शाह के घर देर रात बिहार चुनावी टीम की बैठक चली. बैठक में सीटों को लेकर चर्चा हुई.

इससे पहले भी सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए के अंदर त’ना’त’नी जारी है. इस कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी सीट शेयरिंग को लेकर मुलाकात की थी. उसके बाद लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अमित शाह के साथ बैठक की थी. लेकिन अभी तक उसका कोई हल नही निकल सका हैं. सीट शेयरिंग को लेकर इस बार लोजपा को उसके मन मुताबिक सीट नही मिल रही है ऐसे भी कयास लगाये जा रहे हैं. शायद यही वजह है की लोजपा सीट शेयरिंग को लेकर मानने को तैयार नहीं है.

इसी सिलसिले में सीट शेयरिंग के वि’वा’द के बीच आज लोजपा की संसदीय दल की बैठक भी है. सबकी निगाहें चिराग पासवान पर टिकी हैं क्योंकि आखिरी फैसला गठबंधन को लेकर चिराग को ही लेना हैं.