आ’पत्तिज’नक विडियो के मामले पर टिक टॉक बै’न करने को लेकर उठी मांग

2322

कुछ समय पहले से टिक टॉक को लेकर बै’न करने की मांग हो रही हैं. अब जबसे चाइना ने कोरोना वायरस को पूरे विश्व में फैलाया है. उसके लेकर आज लगभग सभी देश चाइना की इस हरकत से खफा हैं. हर देश चीन से बने सामान को और चीन को भाहिष्कार करने को तैयार हैं. अगर अपने देश की बात करें तो टिक टॉक को पहले ही बै’न करने की मांग उठ चुकी हैं.

टिक टॉक को लेकर इससे पहले भी कुछ आ’पत्ति’जनक विडियो बनाये गए थे. जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट तक ये बात गई थी. लेकिन उसने अपने आदेश में कहा था कि टिल टॉक अब कोई भी आ’पत्तिज’नक विडियो बना कर इस पर नहीं डालेगा और उसको ये कह कर छोड़ दिया गया था. लेकिन एक बार फिर से टिक टॉक और यूटयूब को लेकर घमा’सान मचा हुआ हैं.

इन सबके बीच अब इस लड़ाई ने एक नया मोड़ ले लिया हैं. मशहूर टिकटॉकर फैजल सिद्दीकी ने एक टिक टॉक पर वीडियो शेयर किया था. जिसमें वह ऐसि’ड अ’टैक का समर्थन करते हुए नजर आ रहे थे. इस वीडियो को लेकर काफी ब’वाल मचा था. इस विडियो को लेकर महिला आयोग ने फैज़ल सिद्दकी के खि’लाफ शिका’यत द’र्ज करवाई गई थी.

इतना होने के बाद टिक टॉक ने अपनी हरकत से बाज़ नहीं आया. उसने एक और विडियो बनाया है और उसको सोशल मीडिया पर डाला हैं. जिसके बाद हा’हाका’र मच गया हैं. इस बार विडियो में दो लड़के एक ऐसा विडियो बनाते हैं. जिस विडियो में यौ’न शो’षण को ड्रैमे’टाइज तरीके से फिल्माया गया है. इस विडियो को देखकर लोग शॉक हो गए हैं और उन्होंने टिक टॉक को पूरी तरह से बै’न करने की मांग की है.

टिक टॉक की इस हर’कत को लेकर बीजेपी के नेता तजिंदर सिंह बग्घा ने ट्वीट में महिला आयोग कि अध्यक्षा रेखा शर्मा को भी टैग किया हैं. जिसमे उन्होंने कहा है टिक टॉक को बै’न किया जाए.

टिक टॉक ऐप पहले भी कई बार अश्ली’ल विडियो अपने प्लेटफार्म पर डालता रहता था. जिसको लेकर कई बार बवा’ल हुआ हैं. लेकिन इस बार इसकी इस हरकत से सभी लोग सकते में आ गए हैं और इसको बै’न करने की मांग तेज़ हो गई हैं.