देश में कोरोना को लेकर आई गुड न्यूज़: पिछले कई दिनों से नहीं आये इन जिलों में कोरोना के नए मरीज

339

देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़तोरी भले ही हो रही हो, लेकिन देश के दूसरी तरफ से खुशखबरी भी आती दिख रही हैं. पीएम मोदी ने लॉक डाउन को देश में सही वक्त पर लागू कर दिया था. जिसकी वजह से आज देश में कोरोना वायरस फैला तो जरुर लेकिन वही दूसरी तरफ कई ऐसे जिले हैं जहाँ पर कई दिनों से कोरोना वायरस का कोई भी मरीज नहीं मिला है.

कोरोना वायरस की बात करें तो कई जिलों में पिछले कुछ समय से कोई के’स नहीं आया है. कई जिले तो ऐसे हैं जहां करीब महीने भर से कोई मरीज नहीं मिला है. देश में कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन है. ऐसे में कोरोना के खिलाफ ‘गुड न्यूज’ ने हौसला बढ़ाया है.

स्वास्थ मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि देश के 80 जिलों में पिछले 7 दिनों से एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है. यहीं नहीं, देश के 47 जिलें ऐसे हैं जहां पिछले 14 दिनों में एक भी कोविड-19 का के’स नहीं आया है. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि देश के 39 जिले ऐसे हैं जहां पिछले 21 दिनों से एक भी के’स नहीं आया है. हर्षवर्धन ने बताया कि देश के 17 जिलों में पिछले 28 दिनों से एक भी मामला नहीं आया है.

देश में कोरोना से अब तक 900 से ज्यादा लोगों की जान गई है. महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली और गुजरात में लॉकडाउन के बाद भी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जो कि चिंता विषय हैं. लेकिन इन राज्यों में भी जल्द से जल्द कोरोना पर कण्ट्रोल पा लिया जायेगा. क्योकि केंद्र सरकार ने कई राज्यों में अपनी टीम को भेज दिया हैं. जहाँ पर कोरोना वायरस बहुत तेजी से फ़ैल रहा हैं. कोरोना को रोकने के लिए केंद्र ने अपनी टीम भेजी हैं और और उम्मीद हैं की अब उन राज्यों में कोरोना वायरस को रोकने की पुरजोर कोशिश चल रही हैं.