श’राब, ट्रेन और फ्लाइट के बाद, इस चीज के लिए लोगों की लगी लंबी क’तार

500

राजस्थान में कोरोना वायरस की वजह से स्तिथि ख’राब है और आये दिन कोरोना मरीजो की संख्या बढती जा रही हैं. लेकिन इन सबके बीच राजस्थान सरकार ने श’राब,बीडी, सिगरेट और पान तम्बा’कू की दुकानों को खोलने के साथ ही इसके तलबगारों के लिए राहत भरी खबर सामने आई. इस खबर के बाद वहां पर पान मसाला और शराब की बिक्री को लेकर हो’ड़ म’च गई.

राजस्थान के दौसा शहर में श’राब, पान मसा’ला बी’डी खरीदने के लिए लोगों की लाइन लग गई. इतनी लाइन तो ट्रेन फ्लाइट और बस पकड़ने के लिए लोगों की नजर नहीं आई हैं. शराब और पान मसाला की बिक्री को लेकर पुलिस लगाईं गई थी. ताकि जो लोग इसकि खरीद करने आये हैं उनको कोरोना का’ल में सोशल डिस्टेंसिंग की पालन कराने का प्रयास किया हैं. लेकिन भी’ड़ अधिक होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जि’यां उड़ती दिखी. श’राब और पान मसाला की खरीद को लेकर लोग कोरो’ना वाय’रस की बीमारी को भूल गए.

लॉकडाउन में जैसे ही शरा’ब की दुकानों को खोलने की अनुमति मिली और लोगों तक ये खबर पहुंची लोगों ने आन’न’फान’न में श’राब खरीदने के लिए अपने घर से निकल पड़े. श’राब की दुकानों के बाहर लंबी लाइनें देखी गई थी.लेकिन राजस्थान सरकार ने मंगलवार से बीड़ी और गुट’खा ज’र्दा बेचने की अनुमति दे दी है. ऐसे में दौसा जिले के लालसोट में न’शा करने वाले लोग बी’ड़ी खरीदने के लिए पहुंचे और लंबी कतार लगा कर वहां पर खरीदारी कर रहें थे. जिसके बाद जिला मजिस्ट्रेट अविचल चतुर्वेदी ने लालसोट एसडीएम को कानूनी कार्र’वाई करने के निर्दे’श दिए हैं और बीड़ी का विक्रय तत्का’ल बं’द करवा दिया गया है.

धुम्रपा’न के शौक़ीन लोगों के लिए राजस्थान के दौसा इलाके में ऐसा माहौल था जैसे उनको कोई संजीवनी बूटी मिल गई हैं. जिसको खरीदने के लिए वो पाग’लों की तरह दुकानो की तरफ दौड़ पड़े. शराब बीडी पान मसाला खरीदने के लिए लोगों न ही मास्क लगाया और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे. उसके बाद वहां पर पुलिस लगाईं गई ताकि लोगों को को’रोना से बचने के लिए के लिए उनको सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जा सके.