बिहार चुनाव के मद्देनज़र सपा ने किया ऐलान,कहा ‘बिहार चुनाव में RJD के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी सपा’

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखो का ऐलान तो नही हुआ है. लेकिन हां बिहार में चुनाव को लकेर सभी पार्टियां अपने अपने ह’थकं’डे अपनाने लगी है. फिर चाहे वो एनडीए हो या फिर राजद जो जैसे अपने वोटरों को लुभा सकता है वो वैसै ही चुनाव मैदान में उतर रहा है. बिहार मे चुनाव से पहले ओवैसी की पार्टी नें चुनाव लड़ने को लेकर ऐलान कर दिया है. जिसके बाद से ये कहा जाने लगा था कि राजद के वोट बैंक में सें’ध लग सकती है. अब वो तो वक्त बतायेगा की क्या होता है?

इस क्रम में दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी ने बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान किया है. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी.’

आपको बता दें की लालू यादव और मुलायम सिंह यादव आपस में समधी हैं.लालू यादव की छोटी बेटी राज लक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते तेज प्रताप सिंह यादव से हुई है. पिछले विधानसभा चुनाव में बने महागठबंधन में लालू यादव ने सपा के लिए पांच सीटें छोड़ने का ऐलान किया था. अब देखना है कि बिहार चुनाव में जनता राजद को सत्ता में लाती है या फिर एक बार पीएम मोदी और नीतीश कुमार का जादू बिहार की जनता के सिर चढ़कर बोलेगा.

Related Articles