कोरो’ना को लेकर पकिस्तान के पीएम इमरान खान पर टूटा दु’खों का पहाड़,सेना ने दिया जून तक का अल्टीमेटम

8904

कोरो’ना को लेकर पूरे विश्व में हा’हाका’र मचा हुआ है. हर देश इस बीमारी से जूझ रहा है, और कोशिश कर रहा है की कितनी जल्दी इस बीमारी से जीता जाएँ. कुछ ऐसी ही हालत पाकिस्तान की भी है. लेकिन पाक के साथ सभी मजाक करते रहते हैं . हर जगह पाक का मजाक बन कर रह जाता हैं. कुछ ऐसा ही हुआ पिछले दिनों चाइना ने पाक के साथ एक ऐसा मजाक किया है वो भी ऐसे वक़्त जब उसको जरूरत है. हुआ कुछ ऐसा की चाइना ने अपने दोस्त कहे जाने वाले पकिस्तान को मास्क तो भेजे लेकिन जो मास्क भेजे वो अंडरवियर के बने मास्क भेज दिए. ये भी एक तरह का पाकिस्तान के साथ मजाक ही है.

कोरो’ना की मा’र झेल रहा पकिस्तान जिसकी हालत संभल पाना मुश्किल है. बड़ी मुश्किल से इमरान खान पकिस्तान के हुजुरेवाला बने है. वो भी पाकिस्तानी सेना की मदद से प्रधानमंत्री की कुर्सी पर पहुंचे हैं. परन्तु अब ऐसा लगने लगा है कि इमरान की सत्ता पर भी काले बादल मंडरा रहें हैं. कोरो’ना महा’संक’ट से जूझ रहे पाकिस्‍तान में इमरान खान और सेना के बीच मत’भेद गहरा’ने लगे हैं. बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तानी सेना ने ‘लाडले’ इमरान खान के पा’पों को अपने सिर पर उठाने से मना कर दिया है और उसने पीएम को जून तक का वक्‍त दिया है.

कोरो’ना जैसे महा’सं’कट के बीच इमरान खान केवल झूठी द‍िलासा दे रहे हैं कि हमें घब’रा’ना नहीं है . दरअसल इमरान खान को भी अस्लियत पता. इमरान खान इस वक़्त बहुत बुरी तरह से फं’से हैं. उन्हें करना क्या है अब उनको खुद भी कुछ सूज नहीं रहा है. इमरान खान पकिस्तान के अंदर लॉकडाउन भी नहीं कर रहे हैं जिससे यह वायरस पाकिस्‍तान के अन्‍य प्रांतों में तेजी से पांव पसार रहा है. संकट की इस घड़ी में पाकिस्‍तान की सेना को भी समझ आ गया है कि इमरान सरकार कोरो’ना से जं’ग में कुछ नहीं कर पाएगी सिर्फ बाते ही कर सकती है बाकि उससे कुछ भी नहीं होगा.

अब देखने वाली बात ये है कि इमरान खान करेंगे क्या अपनी सत्ता की कुर्सी बचायेंगे या फिर कोरो’ना से लड़ेंगे या फिर जो सेना से मतभेद चल रहा है उसको दूर करेंगे. अब इमरान खान के सामने एक साथ दुखों का पहाड़ टूटा हैं वो कहते हैं न की ‘जैसी करनी वैसे भरनी’ शायद आज इमरान खान को इसका एहसास हो रहा होगा.