देश में कोरोना से सं’क्रमित मरीजो के ठीक होने का रि’कवरी रे’ट बढ़ा, 42 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोई के’स नहीं आया

कोरोना वायरस का क’हर दुनिया भर में हा’हाकार मचा रहा है. वही तक कोरोना से सं’क्रमित लोगो की संख्या 40 हजार के करीब पहुँच गयी है. जबकि कई लोगो की जा’न चली गयी है. वही लॉकडाउन 3.0 के शुरू होने के बाद देश में लोगो को थोड़ी रा’हत दी गयी है. लेकिन अभी तक कोरोना का ख’तरा ख’त्म नहीं हुआ है. वही सरकार भी इससे बचाव के लिए लगातार कोशि’श कर रही है. ताकि जल्द से जल्द कोरोना से ब’चाव किया जा सके.

वही कोरोना से रिक’वरी रे’ट में भी सुधार हो रहा है. बता दें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल  ने जानकारी देते हुए कहा कि अब मरीजों का रि’कवरी रेट 29.36% पर पहुंच चुका है.  इसका मतलब है कि अब तक भ’र्ती हुए हर तीन में से 1 मरीज रिक’वर हो चुका है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि देश के 216 जिले कोरोना से अब तक अछू’ते हैं और वहां एक भी कोरोना के’स रि’पोर्ट नहीं हुआ है. वहीं 42 जिलों में पिछले 28 दिनों से  29 जिलों में पिछले 21 दिनों से  36 जिलों में पिछले 14 दिनों से जबकि 46 जिलों में पिछले 7 दिनों से एक भी नया कोरोना मरीज सामने नहीं आया है.

जिससे यह एक बेहतर है कि कोरोना से जं’ग के बीच रि’कवरी रे’ट बढ़ने से उ’म्मीद जागी है. वही उन्होंने प्रेस कां’फ्रेस में यह भी बताया कि  देशभर में अब तक 16,540 लोग कोविड-19 बीमारी से ठीक हो चुके हैं और अभी 37,916 मरीजों का इलाज चल रहा है. वही पिछले 24 घंटों में 3,390 नए केस आए तो 1,273 मरीज ठीक भी हुए हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि ख़ुशी की बात यह है कि जितने मरीज सामने आ रहे है उतने ही लोग ठीक भी हो रहे है और ये एक ख़ुशी की बात है. जाहिर है कोरोना से ठीक होने वालो की संख्या में बढ़ो’तरी हो रही है जो एक शु’भ सं’केत है.