आईआईटी दिल्ली में कोरोना की वजह से हो गई छुट्टी तो छात्रों ने ख़ुशी में की ऐसी हरकत

717

देश में दिन पर दिन कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या बढती जा रही है. इसी को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूल-कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में छुट्टी कर दी गई. सिनेमाहॉल भी 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं. JNU, जामिया के बाद IIT दिल्ली में परीक्षाएं रद्द कर दी गई और छात्रों को हॉस्टल खाली कर घर जाने को कह दिया गया. परीक्ष्यें रद्द होने की घोषणा के बाद IIT के छात्रों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. छात्र ख़ुशी में झूमते हुए ‘जय कोरोना’ के नारे लगाए.

 गुरुवार देर रात आईआईटी दिल्ली के डायरेक्टर ने कोरोना से अलर्ट होते हुए 31 मार्च तक क्लासेस, एग्जाम और सभी इवेंट कैंसल करने का फैसला लिया. साथ ही, स्टूडेंट्स को हॉस्टल खाली कर घर जाने को भी कह दिया गया है. जिसके बाद छात्र नाचते हुए जय कोरोना के नारे लगाते हैं. दिल्ली IIT के छात्रों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोग इन छात्रों की तुलना स्कूली बच्चों से कर रहे हैं. इस वीडियो को देख कर ये बात आसानी से समझा जा सकत है कि चाहे कोई बच्चा हो या कोई IIT का छात्र, परीक्षाएं रद्द होने पर सबको समान ख़ुशी मिलती है.

दिल्ली IIT में छुट्टी की खबर के बाद आईआईटी मद्रास, आईआईटी खड़गपुर जैसे कई इंस्टिट्यूट के छात्र भी छुट्टी का इंतज़ार कर रहे हैं. आखिर मज़े सिर्फ IIT दिल्ली वाले ही क्यों लूटें?