हैदराबाद की पीड़िता पर युवक ने FB पर डाला घटिया पोस्ट, शिकायत पर क्या हुआ?

14042

हैदराबाद में हुई महिला डाक्टर के साथ घटना को सुनकर पूरे देश में गुस्सा है, जगह जगह कैंडल मार्च निकाले जा रहे है. लोग इन्साफ की मांग को लेकर सड़क पर प्रदर्शन भी कर रहे है. ऐसे इन कुछ लोग ऐसे भी है जो इस घटना और पीड़ित महिला पर अश्लील टिप्पणी करने से भी बाज नही आ रहे है. हैदराबाद पुलिस ने एक ऐसे ही युवक को गिरफ्तार किया है जिसने पीडिता के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी.

दरअसल सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा था इस पोस्ट में पी’ड़ित महिला के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गयी थी. इस पोस्ट को कई लोग शेयर भी कर रहे थे और कुछ लोग अभद्र टिप्पणी भी कर रहे थे. इसके बाद इसकी शिकायत पुलिस में की गयी और फिर पुलिस हरकत में आई है. आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया और अब आरोपी युवक के गिरफ्तारी की बात कही जा रही है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने प्रदर्शन किया. स्वाति मालिवाल ने पीएम को चिट्ठी लिखकर मांग की रेप जैसे मामलों को जल्द सुलझाने के लिए 45 फास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित किए जाए. वहीँ केंद्र सरकार ने कहा कि इस तरह की घटना को लेकर और भी कड़े कानून बनाने के लिए सरकार तैयार है. हालाँकि अब पीडिता की छोटी बहन का भी बयान सामने आ गया है. जिसने महिला डॉक्टर से आखिरी बात की थी.

हालाँकि इस केस सभी आरोपियों के खिलाफ इनके परिजनों में भी गुस्सा है. मुख्य आरोपी की मां ने कहा कि अगर उनके बेटे ने ऐसा किया है उसके पत्थर से मारना चाहिए. वहीँ पीडिता के पिता का कहना है कि अपराध करने वालों की उम्र बेहद कम है, लेकिन उन्होंने बड़ा काम कर दिया। वे अपराधी हैं और उन्हें जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए।