‘जिन्होंने मेरे पति को मारा उन्हें भी मार दो’ :हैदराबाद आरोपी की पत्नी

21107

हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म के बाद अब मुख्य आरोपी की पत्नी का बयान आया है, आरोपी की पत्नी ने कहा ‘ मेरे पति को जिन लोगों ने मारा है उन्हें भी मार देना चाहिए’ एनकाउंटर में मारे गए चिंताकुन्ता चेन्नाकेशुवुलू नाम के अपराधी की पत्नी 7 महीने की गर्भवती है.. पुलिस के मुताबिक इस पूरी घटना में इसकी भूमिका सबसे अधिक थी.. लेकिन अब इसी आरोपी का परिवार पुलिस मुठभेड़ पर सवाल खड़े कर रहा है..  

हैदराबाद में घटी इस घटना पर तमाम मानवाधिकार, कानून, और संविधान की दुहाई देने वाले लोग आगे आ रहे हैं.. पुलिस की कार्रवाई पर जमकर सवाल किये जा रहे हैं.. इस कार्रवाई को कानून की मौत बताया जा रहा है.. सोशल मीडिया ऐसे पोस्ट्स से अटा पड़ा है.. कोई समर्थन कर रहा है तो कोई विरोध.. सबकी अपनी अपनी सोच है लेकिन जिस तरह से देशभर से प्रतिक्रियाएं आयीं हैं लगता है जैसे पीडिता को न्याय मिला है.. सीन रिक्रिएशन के दौरान मारे गए इन आरोपियों को हैदराबाद से 50 किलोमीटर दूर शादनगर शहर के चाटनपेल्ली में गुरुवार सुबह   छह बजे ढेर किया गया…

ये वही जगह थी जहां उन लोगों ने 27 नवंबर की उस रात शमशाबाद टोल प्लाजा के पास डॉक्टर युवती को सामूहिक दुष्कर्म के बाद पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया था… इसके बाद टीवी पर खूब खबरें चलीं, सोशल मीडिया पर ट्रेंड चलाये गए.. CCTV की मदद से चार आरोपी पकडे गए, 3 नाबालिग एक बालिग़.. पूरे देश में हिन्दू मुसलमान हुआ, किसी ने सभी आरोपी मुस्लिम बताये, किसी ने सभी हिन्दू बताये, लेकिन दोनों ही स्टेटमेंट अधूरे थे, पुलिस कस्टडी में चारों अपराधियों को लिया गया और फिर जांच के दौरान उन चारों को सीन RECREATION के लिए घटना वाली साईट पर हाइवे के पास ले जाया गया..

वहां आरोपियों ने भागने की कोशिश की फिर पुलिस से हथियार छीनने की कोशिश की.. पुलिस पर हमला किया गया तो जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने गोली चलाई और चारों अपराधी ढेर हो गये.. तब से पूरे देश में हैदराबाद पुलिस की तारीफ हो रही है.. लेकिन अब बड़ी खबर ये भी है कि पुलिस की उस टीम के ऊपर जांच टीम भी बैठाई गयी है जो ये पता करेगी कि क्या वाकई उस सकत एनकाउंटर की जरूरत थी.