11.2 C
Noida

5000 की मासिक राशि पा सकते हैं पति-पत्नी अगर है जॉइंट खाता, इस तरह करें….

डाकघर में निवेश करना लोग ज्यादा विश्वसनीय मानते है। इसकी बचत योजनाओं में निवेश करने से लोगों को अच्छा लाभ मिल सकता है। इसकी मासिक आय योजना के तहत पति-पत्नी एक जॉइंट खाते के माध्यम से हर महीने गारंटीड आय प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको इस योजना में एक साथ राशि जमा करनी होगी। इसमें कॉमन अकाउंट खोलने का इंस्टालेशन मिलता है, जिसमें सिंगल और कॉमन दोनों (3 व्यक्तियों तक) खाते खोले जा सकते हैं। जिसकी मैच्योरिटी पांच वर्ष के लिए होती है।


डाकघर मासिक आय योजना में आप चाहें तो इसे पांच वर्ष के बाद बढ़ा सकते हैं। इस योजना में 1000 रुपये से खाता खोला जाता है और हर महीने की आय के लिए आपको 4.5 लाख रुपये एकल खाते में और 9 लाख रुपये आम खाते में निवेश करना होता है। इसमें आपको 6.6 का आवधिक ब्याज दिया जाता है। आपको पांच वर्ष के बाद विकल्प दिया जाता है, आप डेकोरेशन प्लूटोक्रेट को वापस ले सकते हैं या आप इस योजना के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

इस तरह आप हर महीने करीब पांच हजार रुपये कमा सकते हैं

डाकघर मासिक आय योजना आपको हर महीने राशि प्राप्त करने की गारंटी देती है। हालांकि, 6 की दर से ब्याज भी, यदि पति और महिला ने एक आम खाता खोला है और इसमें 9 लाख रुपये की इकट्ठे राशि जमा की है। जो आपको 4950 रुपये प्रति माह दे सकता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,262FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles