श’राब प्रे’मियों के लिए उद्धव सरकार ने उठाया ये क’दम, बस करना होगा ये काम

397

देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से लॉकडाउन किया हुआ है. जिसमें सरकार ने देश को तीन अलग अलग जोन में बंटा है. इसी के साथ इस बार सरकार ने लोगो के लिए कुछ राहत भी दी है. जिससे लोगो में उ’म्मीद बनी रहे और वो दि’शा निर्दे’शों का पा’लन करते रहे. वही सरकार ने कुछ निर्दे’शों के साथ शराब की बि’क्री के लिए भी छू’ट दी है. जिसके बाद शराब की दुकानों के बाहर सै’कड़ों लोगो की भीड़ देखने को मिली

वही इन दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिं’ग के नि’यमों का भी पा’लन कम और धज्जि’यां ज्यादा उड़ते हुए देखी गयी. ऐसे में लोगो ने मां’ग की है सरकार से कि शराब की भी होम डिलीवरी की जाए ताकि सोशल डिस्टें’स के नि’यमों का पालन हो सके. जिसके बाद अब शराब प्रेमियों के लिए बड़ी ख़ुशी की खबर है. मंगलवार को महाराष्ट्र आबकारी विभाग ने कुछ दि’शा-नि’र्देशों और साव’धानियों के साथ शराब की होम डिलिव’री की अ’नुमति दी है, जिनका होम डि’लिवरी के दौरान पा’लन किया जाना है.

बता दें महाराष्ट्र आबकारी विभाग ने पुणे शहर में शरा’ब की दुकानों पर भीड़ कम करने के लिए प्रयोग के तौर पर ऑनला’इन टोक’न व्य’वस्था की शु’रुआत की है. ताकि सोशल डि’स्टेंसिंग के नि’यमों का पा’लन हो सके. इसके लिए  लोग राज्य के आबकारी विभाग की वे’बसाइट पर खुद को पंजीकृ’त करने के बाद टोकन हासि’ल करेंगे और फिर शराब खरीदने दुकान पर जा सकते हैं. जाहिर है महाराष्ट्र सरकार की तरफ से उठाया गया कद’म कई गुना ला’भदायक होगा.