हिंदुस्तान टाइम्स की जर्नलिस्ट ने ‘शंख’ के लिए की बेहूदा टिप्पणी, भड़के लोगों ने खूब सुनाया

1530

हिन्दुओं कि भावनाओं और हिन्दू प्रतीकों का अपमान करने की हरकत वामपंथी समाज में काफी इज्जत के कामों में गिना जाता है. अगर कोई वामपंथी हिन्दुओं की भावनाओं और हिन्दू प्रतीकों का अपमान ना करे तो उसे वामपंथी समाज से बहिस्कृत कर दिया जाता है. शायद इसी डर से वामपंथी हिन्दू और उनकी भावनाओं को अपमानित करते रहते हैं. इस बार ऐसी हरकत की है हिंदुस्तान टाइम्स की एक एडिटर सुनेत्रा चौधरी ने.

दरअसल दिल्ली एयरपोर्ट पर सजावट के लिए शंख की प्रतिकृति लगाईं गई है. ठीक उसी तरह जैसे शॉपिंग मॉल में क्रिसमस के अवसर पर क्रिसमस ट्री की प्रतिकृति लगाईं जाती है. लेकिन ये बात हिन्दुस्तान टाइम्स की वामपंथी एडिटर सुनेत्रा चौधरी को पसंद नहीं आई. या फिर यूँ कहें कि एक हिन्दू प्रतीक को देख कर सुनेत्रा के अन्दर का वामपंथी कीड़ा कुलबुलाने लगा और उन्होंने शंख की प्रतिकृति को कारपेट से भी गंदा बता दिया.

सुनेत्रा ने ट्वीट किया, ‘ये कारपेट से भी गंदा है. दिल्ली एयरपोर्ट, कृपया कर के इसे हटा लें.’ लेकिन वो कहते हैं न कि सोशल मीडिया के जमाने में आप किसी से कुछ भी छुपा नहीं सकते. सोशल मीडिया पर सुनेत्रा की हिन्दू विरोधी मानसिकता छुप नहीं पाई और लोगों ने उनके पुराने करम खोद खोद कर लोगों के सामने रख दिया. साथ ही सुनेत्रा को खूब भला बुरा भी कहा.