जेल में बंद आजम खान को अब हाईकोर्ट ने दिया ये बड़ा झटका !

उत्तरप्रदेश के रामपुर से सांसद और पूर्व समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं. फर्जी प्रमाण पत्र मामले में आजम खान अपनी पत्नी और बेटे के साथ पिछले काफी समय से जेल में हैं. हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गयी थी लेकिन अन्य मामलों के चलते वो अभी जेल में हैं. इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें जेल में बंद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं. उन्हें एक के बाद एक बड़ा झटका लगता जा रहा है. रामपुर की स्वार सीट से अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन रद्द हुआ है, जिसके चलते उन्हें बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने सपा नेता आजम खान को बड़ा झटका देते हुए अब स्वार सीट से उपचुनाव कराने का आदेश दिया है.

हाईकोर्ट के आदेश के बाद कहा जा रहा है कि हफ्तेभर में चुनाव का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. जस्टिस शशिकांत गुप्ता और जस्टिस पंकज भाटिया की डिविजन बेंच ने स्वार तहसील के नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शफीक अहमद की अर्जी के बाद यह आदेश जारी किया है. उत्तरप्रदेश में 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना था लेकिन चुनाव आयोग की तरफ से 7 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी की गयी थी.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग की अधिसूचना में रामपुर की स्वार सीट का नाम गायब था लेकिन अब इस सीट की भी जल्द ही अधिसूचना जारी हो सकती है. 3 नवंबर को उपचुनाव का मतदान होगा और 10 नवंबर को इसके परिणाम घोषित किये जायेंगे.

वीडियो: Bihar Election : 45 सालों से एक ही विधायक को देखने वाले Kahalgaon का मूड अबकी बार क्या है ?