हेमा मलिन देंगी सनी देओल का साथ चुनाव प्रचार में ?

363

Bollywood के multi talented कलाकार, जिनके लिए रोमांटिक सीन से लेकर  फाइट सीन तक काफी आसान है…और अब राजनीति भी उनके लिए राजनीति भी आसान ही होगा क्योंकि फैमिली बैकग्राउंड पोलिटिकल जो है .. फिल्मी दुनिया का फेमस ‘ढाई किलो का हाथ’ यानी सनी देओल ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली……. सनी देओल को बीजेपी ने पंजाब की अपनी परंपरागत लोकसभा सीट गुरुदासपुर से उम्मीदवार बनाया है…….. गुरुदासपुर लोकसभा सीट से बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद खन्ना सांसद हुआ करते थे…….. उनके विनोद खन्ना के निधन के बाद उपचुनाव में कांग्रेस ने इस सीट पर कब्जा कर लिया था……..

वै सनी देओल के अलावा उनके परिवार के दो और लोगों का जुड़ाव बीजेपी से है…..इनके पिता धर्मेन्द्र बीजेपी के टिकेट से संसद रह चुके है…. जबकि सौतेली मां हेमा मालिनी भी बीजेपी की सांसद और स्टार कैम्पेनर रही  है….. हालांकि सनी देओल और हेमा मालिनी के रिश्तों को लेकर हमेशा से सवाल होते रहे हैं…… सार्वजनिक मौकों पर भी दोनों को देखना दुर्लभ है……अब जबकि दोनों एक ही पार्टी में हैं, और सनी देओल के चुनाव लड़ने की स्थिति में निगाहें इस बात पर हैं कि क्या धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा, परिवार या पार्टी की स्टार कैम्पेनर के नाते सनी देओल का प्रचार करने आएंगी? आपको बता दें कि 1999 में हेमा मलिन ने पंजाब के गुरदासपुर सीट पर विनोद खन्ना के लिए प्रचार किया था…..

हेमा संग सनी के रिश्ते जग जाहिर है….. चर्चा होती रही है कि दोनों एक दूसरे को पसंद नहीं करते, लेकिन यह बात भी सामने आई है कि जब भी जरूरत पड़ी है सनी देओल, हेमा के साथ खड़े हुए हैं…..

ऐसा  कहा जाता है कि सनी ने हेमा मालिनी को कभी एक्सेप्ट नहीं किया……… लेकिन एक बार अपनी बायोग्राफी बियोंड द ड्रीम गर्ल के लॉन्च इवेंट पर हेमा ने इसका दूसरा पहलू  बताया था…. हेमा मालिनी ने कहा था कि – “जब भी जरूरत होती है, सनी हमेशा साथ होते हैं……. वो सब चीजों का ख्याल रखते हैं……… जिस तरह से वो सबकी केयर करते हैं, यही दिखाता है कि हमारा रिश्ता कैसा है.” अगर  हेमा मलिन के इस बयान पर ध्यान दिया जाए तो हो सकता है कि हेमा, सनी देओल के लिए चुनाव में प्रचार करने भी आए….

हलाकि हेमा मालिनी ने बीजेपी के लिए कई चुनावों काम्पेन किया है और वो पार्टी की स्टार कैम्पेनर हैं….. फिलहाल लोकसभा चुनाव में हेमा मथुरा से बीजेपी सीटिंग एमपी हैं और इस लोकसभा के लिए बीजेपी की उम्मीदवार हैं….

आपको बता दें कि सनी देओल, धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के बेटे हैं…. सनी का वास्तविक नाम अजय सिंह देओल है…… उन्हें घर में सब सनी के नाम से बुलाते हैं इसलिए उन्होंने फिल्मों में भी यही नाम रख लिया…….

वैसे अगर हम बात करें सनी देओल के चुनाव पारी की तो बात दरअसल यह है कि भ सनी देओल की शर्मीली और साथ सुथरी छवि भाजपा के लिए फायदेमंद साबित होगी…… सनी जिस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं वहां से विनोद खन्ना जीते थे….. विनोद खन्ना की मौत के बाद भाजपा के सामने इस बात की चुनौती थी कि वैसे ही आकर्षक व्यक्तित्व औऱ दमदार शख्सियत को लाया जाए जो पंजाबी होने के साथ साथ गुरदासपुर की जनता का अजीज बन सके….