नमस्कार मैं बत्तमीज कुमार, टीवी और मूवी देखना बंद कर दीजिये ना

558

साब 2 महीने के लिए TV देखना छोड़ दीजिये न .. अरे साब भगवान के नाम पे छोड़ दीजिये न बस दो महीने के लिए..साब थियेटर में भी न जाइये वहां भी राष्ट्रवाद का जहर समाज में घुलता आपको साफ दिख जाएगा. बाज़ारों में निकलिए तो सड़क चौराहों चाय की टपरियो पर आपको हर जगह यही सुनने को मिलेगा “घर मे घुस के पेला है मोदी ने” .. ट्रेंड तो ये हो गया हूं कि आजकल सेना के नाम पर लोगों को बेवकूफ़ बनाया जा रहा है .. उरी, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर,मणिकर्णिका,बाला साहब ठाकरे जैसे मूवी लाई जा रही है जिससे लोगों में राष्ट्रवाद का ज़हर पैदा करने की कोशिशें हो रही है,ये गलत है।


इसलिए मेरा यानी बत्तमीज कुमार का आपसे हिंदी में रिक्वेस्ट है कि बस 2 महीने आप घर न निकलिए.. घर मे चाय भी मत पीजिये वरना मोदी घर में घुस जाएगा।हमे पता है चाय से ही आपकी नींद खुलती है,कुछ लोग तो इसको पीकर ही हल्के भी होते है पर आप इस बात को समझने की जरा कोशिश करिए की इस चाय की खुशबू सूंघते हुए कुछ लोग आपके घर आ सकते हैं ,वो आपके यहां फ्री की चाय तो पियेंगे ही साथ ही आपको चाय वाले के हक में वोट डालने की बात भी कहेंगें।इसलिए बस दो महीने चाय बनाना बन्द कर दीजिएगा।

वैसे चाय से मुझे याद आया कि आजकल के लड़के बड़े बत्तमीज हो गए हैं चाय की टपोरी पर खड़े होकर मोदी मोदी का जाप करते हैं। अभी मैं ऑफिस आ रहा था तो मेरा मन चाय पीने का कर गया। हमारे ऑफिस की कैंटीन वाला लड़का अच्छी चाय नही बनाता इसलिए टपरी पर जाकर 5 साल पहले 5 रुपए की मिलने वाली चाय  7 रुपए में पीने पीनी पड़ी । चाय महंगी जरुर थी पर अच्छी थी ।
मेरे बगल में कई युवा भी खड़े होकर चाय में पी रहे थे। पर हैरानी मुझे उस वक्त हुई जब प्याली हाथ में लिए खड़ा एक लड़का बोला कि सेना ने दुश्मनों के दांत खट्टे कर दिए,तो वहां खड़े लोग सीना मोदी मोदी के जय जयकार करते हुए बोले कि मोदी ने मारा मोदी ने मारा। बस मुझे उस दिन ही समझ आ गया कि युवाओं में टीवी देखने और हिंदी अखबार पढ़ने की वजह से ये ज़हर घुल गया है।


अच्छा नही, भाई आप ही बताओ मोदी ने कैसे मार दिया ये कोई 1971 वाली जंग थोड़ी है जिसमे इंदिरा जी ने खुद तोप लेके पाकिस्तान का मुकाबला किया थी। क्रेडिट तो सिर्फ सेना को ही जाना चहिए पर इस टीवी ने लोगो के भीतर राष्ट्रवाद का इतना जहर घोल दिया की युवाओं को लगता है कि ये मोदी जी ने किया है ।
अभिनदंन को तो पाकिस्तान ने दरियादिली दिखाकर वापिस भेज दिया इसमें मोदी सरकार का तो कोई रोल नही है फिर भी  ना जाने क्यों लोग उनके नाम का ढोल पीट रहें हैं। चारो तरफ मोदी सरकार का नाम लेके जय-जय कार हो रही हैं ये बिल्कुल सही नही है.


इसलिए आप लोग प्लीज टीवी देखना बन्द कर दीजिए वरना नतीजे बहुत बुरे हो जाएंगे।
आज के प्राइम टाइम में बस इतना ही कल फिर शो देखने जरूर आइयेगा। नमस्कार।