स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना के चलते दिया बड़ा बयान कहा, यहाँ विकसित देशों की तरह तबाही…

कोरोना के हर दिन बढ़ रहे प्रकोप के चलते पूरे देश मे पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया था. इसके बावजूद भी हालात नही सुध रहे जिसके बाद सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. लॉकडाउन बढ़ने के बाद भी मरीजों की संख्या का ग्राफ गिरने की बजाय हर दिन बढ़ और रहा है.

जानकारी के लिए बता दें भारत में पिछले दिनों में कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ा है. अब हर दिन 3 हजार से ज्यादा मरीजों की संख्या बढ़ रही है जिसके चलते भारत में अब मरीजों की संख्या का आंकड़ा 60 हजार पहुंच गया है. ऐसे में खबर आ रही थी कि अब आने वाले समय में कोरोना भारत में और ज्यादा तबाही मचाएगा.

लगातार आ रही इस तरह की खबरों के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भरोसा दिलाते हुए कहा है कि भारत में विकसित देशों जैसी स्थिति नही होगी. उन्होंने कहा है कि हमारा देश खराब से खराब स्थिति झेलने को तैयार है.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन सिंह ने कहा है कि भारत में कोरोना की विकसित देशों की तरह तबाही नही मचाने की आशंका नही है. इसके बावजूद भी हम बुरी से बुरी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं.