लॉक डाउन के बीच आयी कोरोना से राहत भरी खबर, जल्द हो जायेगा देश कोरोना मुक्त

1008

आज पूरा देश मिल कर एक महामारी के खि’लाफ जं’ग ल’ड़ रहा है. ऐसे में कोरोना वायरस की वजह से लाखों लोग इसकी चपेट में आ गए है. डॉक्टर्स, नर्स और पुलिसकर्मी लगातार लोगो को इससे बचने के लिए ल’ड़ाई ल’ड़ रहे है. वही केंद्र सरकार ने भी हालातों को देखते हुए देशभर में 3 मई तक के लिए लॉक डाउन दिया गया था. ऐसे में जहाँ पूरे देश में कोरोना का हा’हाकार मचा हुआ है. वही थोड़ी सी राहत भरी खबर भी सुनने को मिल रही है.

बता दें स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि 16 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोई केस सामने नहीं आया है जबकि 3 जिले ऐसे भी हैं जहां कोई कोरोना केस नहीं आया. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना को लेकर मरीजों का रिकवरी रेट बढ़ रहा है. अभी तक रिकवरी रेट 22.71 फीसदी हो गया है. वहीं कोरोना मरीजों की संख्या 27,892 हो गई है. देश में अब तक कोरोना के 20,835 एक्टिव केस हैं जबकि 6,184 लोग कोरोना से ठीक हो चुके है. वही पिछले 24 घंटे में 1000 से ज्यादा मामले सामने नहीं आये है.

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि रेड और ऑरेंज जोन में लगातार सतर्कता बरती जा रही है. यूपी-पंजाब के एक-एक जिले से 28 दिनों बाद नया कोरोना केस सामने आया है. जाहिर है देश भर में वक्त रहते लॉक डाउन करने की वजह से अभी तक सामने आये कुल मामले कम है. अन्यथा यह आंकड़ा बढ़ भी सकता था. वहीं इसी तरह सतर्कता बरती जाए तो जल्द ही देश कोरोना से मुक्त हो जायेगा.