बं’दूक ता’ने दं’गाई के सामने खड़ा रहा दिल्ली पुलिस का यह जाबाज जवान

2508

CAA को लेकर हो रहे वि’रोध प्र’दर्शन ने आ’क्रा’मक रूप ले लिया हैं. जिसके बाद से दिल्ली का मा’हौल पूरी तरह से बदल गया हैं और जगह जगह त’नाव की स्थिति बनी हुई है. CAA के नाम पर प्र’दर्शन करने वाले लोग अब हिं’सा पर उतर आये है जिसके का’रण आम जन को प’रेशानियाँ तो हो रही हैं. लेकिन अब उनको अपने ही शहर में रहने में ड’र भी लगने लगा है. जिसके का’रण हा’लात और ख़राब हो गए हैं. पिछले तीन दिन से दिल्ली के चार इ’लाकों में हो रहे हिं’सक प्र’दर्शन की वजह से स्थिति बे’काबू हो गयी हैं जिस पर जल्द से जल्द का’र्य’वाई होना अब जरुरी हो गया हैं.

दिल्ली के मौजपुर चौक पर जिस वक्त हा’लात बे’काबू हो गए थे उस वक्त दिल्ली के एक जाबाज जवान ने दं’गाई का ड’ट कर सामना किया. जिस वक्त दं’गाई पि’स्टल से लगातार फा’यरिंग कर रहा था उस समय हेड कांस्टेबल दीपक दहिया उसके सामने सीना ता’ने खड़े रहे. जबकि उनके हाथ में केवल एक डंडा था उसके बावजूद दहिया ने उस दं’गाई का बिना अपनी जा’न की परवाह किये ड’ट कर सामना किया.

बता दें दीपक दहिया दी समय मौजपुर में तै’नात थे उस समय वहां अचानक हा’लात बि’गड़ गए जिसके बाद उन्होंने देख एक दं’गाई पि’स्टल ता’ने लगातार फा’यरिंग किये जा रहा था. जिसको देख कर दहिया ने उस दं’गाई का ध्यान अपनी तरफ खीचने के लिए उसके सामने चले गए ताकि वो किसी और को नु’क्सान न पंहुचा सके. दीपक ने बातचीत में कहा कि जिस वक्त हिं’सा हो रही थी तब उनको भी नहीं पता था ऐसा होने वाला हैं.

लेकिन जहाँ एक तरफ दं’गाई हिं’सा भ’ड़काने का काम कर रहे थे वहीं हमारे देश के जाबाज जवान अपनी जान की परवाह किये बिना दं’गाई के सामने ड’टा खड़ा रहा क्यूंकि उसके लिए काम पहले था जो उसे करना था. जहाँ एक तरफ दिल्ली ज’ल रही हैं वहीं दूसरी तरफ देश जवान ने अपनी बहादुरी की मिशाल कायम की.