हाथरस पी’ड़ि’ता के परिवार से मिलकर बोले गृह सचिव, SIT की जांच जारी, दो’षि’यों को मिलेगी स’ख्त स’जा

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई युव’ती के साथ दरिं’द’गी ने आज सारी इंसा’नि’यत को श’र्मसा’र कर दिया है. जिसकी वजह से अब देश में इसके खि’लाफ काफी गु’स्सा भी देखने को मिल रहा है. वही दूसरी तरफ इस घटना पर यूपी पुलिस और प्रशा’सन को लेकर भी कई सवाल उठाये जा रहे है. जिसकी वजह से अब UP सरकार की सवालों के घे’रे में आ गयी है. दरअसल जहाँ एक तरफ CM योगी आदित्यनाथ अपरा’धियों के ऊपर अपना शि’कंजा क’सने में लगे हुए है वही दूसरी तरफ उनके ही राज्य की पुलिस का दो’हरा बर्ता’व कई सवाल खड़े कर रहा है.

वही इस मामले में कई चीज़े ऐसी हुई है जिसकी वजह से अब देश के लोगो का गु’स्सा काफी ज्यादा भ’ड़क गया है और आज हर इं’सान यही चाहता है कि देश की बेटी को जल्द से जल्द इं’साफ मिले. वही इस सब के बीच आज अपर मुख्य सचिव (गृह) अनवीश अवस्थी पी’ड़ित परिवार से मिले. जिसके बाद उन्होंने बातचीत करते हुए ब’यान देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदे’श पर पी’ड़ित परिवार से मु’ला’कात की. हमने पी’ड़ित परिवार को आश्व’स्त किया है कि दोषि’यों को क’ड़ी स’जा मिलेगी. 

इतना ही नहीं अपर मुख्य सचिव (गृह) अनवीश अवस्थी डीजीपी एचसी अवस्थी भी पीड़ि’त परिवार से मिले. जहाँ पर सा’झा प्रे’स कॉ’न्फ्रेंस में अपर मुख्य सचिव (गृह) अनवीश अवस्थी ने आज ये भी कहा कि हाथरस में सु’रक्षा व्य’वस्था बनी रहेगी. जनप्र’तिनि’धियों से शां’ति बनाए रखने में मद’द करने की कोशि’श करने को कहा है. जो भी जन’प्रति’नि’धि आना चाहेंगे आ सकते हैं, लेकिन 5 लोगों को ही पी’ड़ि’ता के घर पर जाने और उनसे मुला’कात की अनु’मति होगी.

जाहिर है अभी तक पीड़ि’ता के परिवार से किसी को भी मिलने की इजा’ज़त नहीं दी जा रही थी. जिसकी वजह से हाथरस में स्थि’ति काफी ज्यादा ख़’राब होने लगी थी. वही परिवार की मां’ग है कि दोषि’यों को क’ड़ी से क’ड़ी स’जा दी जाए. वही दूसरी तरफ सवाल कई है. जिसकी वजह से अब लोग सरकार पर भी उं’गली उठा रहे है कि आखिर अपरा’धियों की दिन पर दिन इतनी हिम्म’त कैसे बढ़ती जा रही है कि वो इस तरीके के अप’रा’ध करने से भी पीछे नहीं हाथ रहे है.

Related Articles