हार्दिक पटेल कि मुश्किलें कम नही हो रही हैं, अब नही लड़ पायेंगे चुनाव

297

हार्दिक पटेल को तो आप जानते ही होंगे! उनके बारे में भी सुना होगा… एक युवा नेता है.. जो देश को बदलने निकला है… यही जानते हैं ना आप… आइये हम आपको कुछ और भी बताते हैं लकिन पहले ये जान लीजिये कि कुछ ही दिन पहले हार्दिक पटेल ने राहुल गाँधी कि मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी इसके बाद उनके चुनाव लड़ने की भी खबर थी वे जामनगर से चुनाव लड़ सकते थे ऐसी जानकारी थी लेकिन लेकिन लेकिन अब हार्दिक पटेल चाहकर भी चुनाव नही लड़ पाएंगे..इसके पीछे भी एक बड़ी वजह है… उससे पहले आपको बता दें कि हार्दिक पटेल आरक्षण की आवाज उठाकर लोगों को इकट्ठा किया.. आरक्षण के लिए सरकार के खिलाफ लोगों को भडकाया.. राजनीति ना करने की बात करते थे.. लोगों उनका साथ दिया तो अब बन गये नेता… ये बेहद आसान हो गया है.. जनता के किसी मुद्दे को लेकर आंदोलन करें.. लोगों को किसी एक मुद्दे पर अपने साथ ले और फिर शुरू कर देन आंदोलन.. खैर आंदोलनकारी से नेता बने हार्दिक पटेल के कुछ वीडियो भी वायरल हुए थे… काफी समय से हार्दिक पटेल के किसी ना किसी पार्टी में शामिल होने की संभावनाएं नजर आ रही थी… जैसा लोग कह रहे थे वही सच हुआ हार्दिक पटेल ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली इसके बाद उनके चुनाव लड़ने की संभावनाएं भी होने लगी लेकिन अब कोर्ट ने एक फैसला दिया है जिसके बाद हार्दिक पटेल अब चाहकर भी चुनाव नही लड़ पाएंगे… तोड़फोड़ का मामला था. शिकायत की गयी थी केस हुआ हार्दिक दोषी पाए निचली अदालत ने दो साल की सजा सुनाई फिर हाई कोर्ट पहुंचे जहाँ कोर्ट ने दो साल की सजा को बरकरार रखा मतलब हार्दिक पटेल अब चुनाव नही लड़ पाएंगे!


इसी के साथ हार्दिक पटेल का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें आप साफ़ साफ़ देख सकते हैं कि पार्क में मौजूद लोग हार्दिक पटेल को कांग्रेस में शामिल होने पर खरी खोटी सुना रहे हैं… लोगों का कहना है कि वे राजनीति में गये तो गये लेकिन शहला रशीद जैसे लोगों के साथ क्यों खड़े हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल इसी तरह भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाकर आंदोलन किया और आज नेता बन गये, मुख्यमंत्री बन गये.. भारत में अब चलन हो गया है कि आप लोगों के किसे मुद्दे को लेकर आंदोलन कीजिये.. लोगों कि नजरों आप उनके सबसे बड़े हितैषी बनिये और फिर नेता बनिए, विधायक बनिए, सांसद बनिए, मुख्यमंत्री बनिये. इसके बाद आप इन्हें खोजिये
हालाँकि कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल को लेकर आक्रोश पहले ही थे कि उन्हें चुनाव में सबक सिखाया जाएगा…लेकिन कोर्ट के फैसले से ही हार्दिक के चुनाव लड़ने की संभावनाएं खत्म हो गयी है.