ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हम’ले के बाद भड़के हरभजन सिंह, इमरान खान को दी नसीहत

1522

पाकिस्तान में सिखों के पवित्र स्थल ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर हम’ले के बाद भारत में रोष का माहौल है. भारत सरकार ने भी नाराजगी जताई है और पाकिस्तान सरकार से कहा है कि वहां अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हम’ले के बाद नाराजगी जताई है और इमरान खान को नसीहत दी है.

हरभजन सिंह ने इस घटना का एक वीडियो ट्विटर कर शेयर किया और उसमे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को टैग कर दिया. इस वीडियो में मोहम्मद हसन नाम का एक शख्स ननकाना साहिब गुरुद्वारे में फंसे सिखों के खिलाफ भीड़ को भ’ड़’का रहा है. ये शख्स वीडियो में ननकाना साहिब गुरुद्वारे को त’बा’ह करने की भी बात कर रहा है.

हरभजन सिंह ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘पता नहीं कुछ लोगों को क्या समस्या है न जानें क्यों वे शांति से नहीं रह सकते.. मोहम्मद हसन खुले तौर पर ननकाना साहिब गुरुद्वारे को त’बा’ह कर वहां मस्जिद बनाने की बात कर रहा है. यह देखकर बहुत दुखी हूं.

सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने भी इस घटना पर कड़ी नाराजगी जताई है और पाकिस्तान के साथ साथ मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को भी घेरा है. दरअसल कांग्रेस पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान से प्र’ताड़ि’त हो कर आये अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता देने का विरोध कर रही है. जिसपर भाजपा ने राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी से पूछा है कि क्या उन्हें और सबूत चाहिए पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की प्र’ताड़’ना का?