हैदराबाद के हैवा’न की माँ बोली – मेरे बेटे को भी ज़िं’दा जला दो

16692

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिं’दगी से उन हैवा’नों के परिवार वाले भी सदमे में हैं. आरोपियों के परिवार वालों ने कहा है कि अगर उनके बच्चों को फां’सी की सजा मिलती है तो वो विरोध नहीं करेंगे. एक आरोपी की माँ तो अपने बेटे की करतूत से इतनी शर्मिंदा और सदमे में है कि उन्होंने यहाँ तक कह दिया कि जैसा मेरे बेटे ने किया वैसे ही उसको भी जिं’दा जला दो.

मामले के चार आरोपियों में से एक सी केशवुलू नारायणपेट जिले के मकठल मंडल के गुडीगांडला गांव का रहने वाला है. उसकी माँ श्यामला ने कहा, “मैं डॉक्टर के परिवार के दर्द को समझती हूँ. मेरी भी एक बेटी है और मैं समझ सकती हूँ कि उनके परिवार पर क्या बीत रही होगी. अब अगर मैं अपने बेटे का बचाव करुँगी तो लोग पूरी ज़िन्दगी मुझसे नफरत करते रहेंगे. उसे फां’सी पर चढ़ा दो या ज’ला दो. मैं कुछ नहीं कहूँगी. जैसा उसने डॉक्टर के साथ किया उसके साथ भी वैसा ही करो.”

मामले का दूसरा आरोपी मोहम्मद आरिफ उर्फ़ पाशा जकलैर गांव का रहने वाला है. वो घटना को अंजाम देने के बाद घर आया और बोला कि उसकी गाडी से एक लड़की का एक्सि’डेंट हो गया और वो म’र गई. आरिफ के पिता हुसैन ने कहा कि “वो जिस सजा के लायक है उसे वो सजा मिलनी चाहिए. हम समाज में किसी को मुंह दिखाने के लायक नहीं रहे.”

अन्य दो आरोपी शिवा और नवीन गुडगांडला गाँव के रहने वाले हैं. उनके गाँव में भी आक्रोश का माहौल है. गाँव के लोगों का कहना है कि हम किसी को मुंह दिखाने के लायक नहीं रहे. उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.