गुलशन कुमार ह’त्या’कां’ड में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर ने किया स’नस’नीखेज खुलासा, महेश भट्ट को किया था फोन

11951

कैसेट किंग के नाम से मशहूर और टी-सीरिज के जनक गुलशन कुमार की ह’त्या के बारे में एक बड़ा खुलासा हुआ है. ये खुलासा किया है मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने. राकेश मारिया इन दिनों अपनी आत्मकथा Let Me Say It Now को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. अपनी किताब में किये दावों की वजह से वो इन दिनों देश और महराष्ट्र की राजनीति में सन’सनी मचाये हुए हैं. गुलशन कुमार की हत्या के बारे में खुलासे करते हुए राकेश मारिया ने कहा है कि उन्हें पहले से ही सूचना मिल गई थी कि शिव मंदिर में गुलशन कुमार की ह’त्या होने वाली है लेकिन वो उन्हें बचा नहीं सके.

गौरतलब है कि 1997 में मुंबई के एक शिव मंदिर के बाहर गुलशन कुमार की गो’ली मा’र कर ह’त्या कर दी गई थी. जिस वक़्त उनकी ह’त्या हुई थी उस वक़्त म्यूजिक इंडस्ट्री में टी-सीरिज एक बड़ा नाम बन चुका था. जिस कारण वो अं’डर’वर्ल्ड के निशाने पर थे. राकेश मारिया ने बताया कि उनके खबरी ने कहा था कि शिव मंदिर में गुलशन कुमार की ह’त्या होने वाली है. जब राकेश ने खबरी से पूछा कि कौन करने वाला है गुलशन कुमार की ह’त्या तो खबरी ने अबू सलेम का नाम लिया था.

राकेश मारिया ने बताया कि खबरी से जानकारी मिलने के बाद उन्होंने सीधे फिल्म निर्माता महेश भट्ट को फोन लगाया और उनसे पूछा कि क्या वो गुलशन कुमार को जानते हैं? महेश ने जवाब दिया कि हाँ वो पहचानते हैं. वो उस वक़्त गुलशन कुमार के साथ किसी फिल्म पर काम कर रहे थे. महेश भट्ट ने ही बताया कि हर सुबह गुलशन कुमार अपने घर से शिव मंदिर जाते हैं.

खबर की पुष्टि के बाद मारिया ने क्राइम बांच से कहा कि वो गुलशन कुमार को सुरक्षा दे. उस वक़्त गुलशन कुमार की सुरक्षा की जिम्मेदारी यूपी पुलिस संभाल रही थी. इसलिए मुंबई पुलिस ने अपनी सुरक्षा वापस ले ली थी. लेकिन गुलशन कुमार को बचाया नहीं जा सका क्योंकि 12 अगस्त 1997 को गुलशन कुमार की ह’त्या कर दी गई.