यूपी के बाद अब इस राज्य में भी लागू हुआ सीएम योगी का मॉडल, दं-गाइ-यों से होगी व-सूली

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों ने वि-रोध करना शुरू कर दिया. दिल्ली के शा-हीन बा-ग़ में पिछले 2 महीने से ज्यादा हो गये हैं और महिलाएं CAA का वि-रोध करने में लगी हुई हैं. दिल्ली में हो रहे इस प्र-दर्श-न ने अचा-नक से कब उ-ग्र रूप ले लिया और लोग सड़कों पर उतर आए और जमकर हं-गामा का-टा. दिल्ली में हुई हिं-सा में कई लोगों की जा-न चली गयी. इतना ही नहीं दिल्ली में हुई इस हिं-सा के साथ अन्य जगहों पर भी भारी नु-कसान हुआ है.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली में हुई हिं-सा के दौरान करोड़ों रूपये की सा’र्वजनिक और प्रा’इवेट सं’पत्ति को नु-कसान पहुंचाया गया है, जिसके चलते सरकार बड़ा ए-क्शन लेन की तैयारी कर रही है. गुजरात के भी कुछ इलाकों में CAA को लेकर लोगों ने ब’वाल मचाया और सरकारी संपत्ति को नु-कसान पहुंचाया है. यूपी में CAA को लेकर दं-गा भ-ड़काने वाले और उप-द्रव मचाने वाले लोगों की पहचान कर उनसे वसूली की जा रही है. इसी बीच बड़ी खबर आ रही है.

गुजरात में भी उत्तरप्रदेश सरकार का योगी मॉडल लागू हो गया है और अधिकारियों को निर्देश दे दिए गये हैं कि वह दं-गाईयों की पहचान कर उनसे वसूली का इंतजाम करें. गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने विधानसभा में कहा है कि CAA के खि-लाफ हालिया वि-रोध और खम्बात शहर में उत्तरप्रदेश सरकार की तर्ज पर दं-गाइ-यों से नु-कसान की व-सूली करने को पुलि-स से कहा गया है.

गौरतलब है कि गृह राज्य मंत्री ने बताया है कि सीएम विजय रूपाणी ने दं-गाइयों से संभावित व-सूली के बारे में पुलि-स को आवश्यक निर्देश दे दिए हैं. दरअसल दिल्ली में हुए ब-वाल के चलते उत्तरप्रदेश सरकार पहले से ही अलर्ट पर हो गयी थी और अधिकारियों को साफ़ निर्देश दिये गये थे कि कोई भी दं-गा भ-ड़काने की कोशिश करता है तो उसके खि-लाफ तत्काल बड़ा ए-क्शन लेकर जे-ल भेजा जाए. यूपी पुलिस ने सीएम योगी के इस आदेश के बाद सतर्क रहते हुए कहीं भी ऐसी स्थिति पैदा होने से पहले ही कार्रवाई करके मामले को शांत करवा दिया.