गुजरात में हुए चुनावों के आ रहे हैं नतीजे, बीजेपी ने अब तक जीती इतनी हजार सीटें वहीँ कांग्रेस की हुई शर्मनाक हार

गुजरात में 6 जिलों में लोकल बॉडी इलेक्शन में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की थी. बीते रविवार को प्रदेश के 81 नगर निकाय, 31 जिला पंचायत और 231 तालुक पंचायत के लिए चुनाव हुए थे. अब इन चुनावों के नतीजे आ रहे हैं. अब तक के रुझानों के अनुसार बीजेपी जबरदस्त बढ़त बनाये हुए है और बाकी पार्टी पीछे चल रही हैं.

जानकारी के लिए बता दें 31 में से 18 जिला पंचायत सीटों पर कब्ज़ा जमा लिया है. इसी के साथ विभिन्न नगरपालिकाओं, जिला और बतालुका पंचायतों में हुए चुनाव में 2085 सीटें जीतकर बीजेपी ने शानदार बढ़त बना ली है. वहीं राज्य में कांग्रेस का बुरा हाल हो गया है. कांग्रेस अब तक 602 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई है. गुजरात में हुए इन चुनावों में कांग्रेस के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पार्टी को कई बड़े झटके लगे हैं.

दरअसल कांग्रेस के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और राज्य कांग्रेस विधायक दल के नेता परेश धनानी ने इस्तीफा देते हुए कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया है. मंगलवार को 2 बजे तक 8474 सीटों में से 2771 सीटों के नतीजे घोषित हो चुके थे. जिसमें भाजपा ने अकेले ही 2085 सीटों पर जीत दर्ज करके बड़ी बढ़त बना ली है.

गौरतलब है कि गुजरात में हुए निकाय चुनावों में बीजेपी को मिली शानदार सफलता के बाद पीएम मोदी की भी प्रतिक्रिया भी सामने आई है. पीएम मोदी ने ख़ुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि ‘गुजरात के नगर पालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत चुनावों के परिणाम एक स्पष्ट संदेश देते हैं कि गुजरात बीजेपी के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ है। मैं बीजेपी के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह के लिए गुजरात के लोगों को नमन करता हूं.’

Related Articles